भारत में मर्सडीज़-बैंज़ ने लांच की V-Class MPV, मिलेंगे 360-डिग्री कैमरा जैसे हाईटेक फीचर्स

  • भारत में मर्सडीज़-बैंज़ ने लांच की V-Class MPV, मिलेंगे 360-डिग्री कैमरा जैसे हाईटेक फीचर्स
You Are HereGadgets
Thursday, January 24, 2019-3:23 PM

ऑटो डेस्क- मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में नई V-क्लास लग्ज़री MPV को लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी इस नई कार को दो वेरिएंट्स में पेश किया है जिसमें एक्सप्रेशन और एक्सक्लूसिव लाइन शामिल है। नई V-क्लास को मर्सडीज़ ने बेहतर लग्ज़री और स्टाइल दिया है और यह भारत में पूरी तरह आयात किए मॉडल में पेश की गई है। मर्सडीज़.बैंज़ ने नई V-क्लास MPV को 8-सीटर और 7-सीटर विकल्पों में पेश किया है जिसमें कार की पिछली सीट्स में बदलाव करके आरामदायक सीटिंग की व्यवस्था की जा सकती है। V-क्लास के लांच से पहले भी मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया MB100 और MB140 साल 1999 में और R-क्लास 2011 में लांच कर चुकी है, हालांकि कमज़ोर मांग के चलते कंपनी ने इन्हें भारत में बेचना बंद कर दिया था।

PunjabKesariकीमत 
मर्सडीज़-बैंज V-क्लास एक्सप्रेशन की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 68.40 लाख रुपए रखी गई है, वहीं V-क्लास एक्सक्लूसिव की कीमत 81.90 लाख रुपए तक जाती है।

इंजन
मर्सडीज़-बैंज़ V-क्लास में BS-VI मानकों वाला 2.1-लीटर इंजन लगाया गया है जो 161 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है और कंपनी ने इसे 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है। यह MPV 10.9 सेकंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ लेती है।PunjabKesariफीचर्स
मर्सडीज़-बैंज़ V-क्लास में कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और कार में मल्टी फंक्शनल स्टीरिंग व्हील के साथ बड़ा ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। V-क्लास को स्टाइलिश अलॉय व्हील्स के साथ रूफ रेल्स, बड़े आकार की पिछली विंडशील्ड और LED टेललैंप्स दिए हैं।

PunjabKesariआधुनिक फीचर्स 

मर्सडीज़-बैंज़ इंडिया ने नई V-क्लास के साथ 6-एयरबैग्स, एक्टिव पार्किंग असिस्ट और 360-डिग्री कैमरा जैसे हाईटेक फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. दिखने में यह MPV वैन के आकार की है जिसमें LED लाइट्स और इंटीग्रेटेड मल्टी-यूनिट डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं। वहीं सेफ्टी के लिए अटेंशन असिस्ट, क्रॉसविंड असिस्ट, हैडलाइट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक्टिव पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं।


 


Edited by:Jeevan

Latest News