तेजी से बढ़ रहे ओमीक्रोन के केस, घर पर जरूर रखें ये सस्ते मेडिकल गैजेट्स

  • तेजी से बढ़ रहे ओमीक्रोन के केस, घर पर जरूर रखें ये सस्ते मेडिकल गैजेट्स
You Are HereGadgets
Friday, December 31, 2021-1:59 PM

गैजेट डेस्क: ओमीक्रोन के मामले भारत में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और अब इनकी संख्या 1270 तक पहुंच गई है। ऐसे समय में आपको कुछ मेडिकल गैजेट्स को घर में रखने की जरूरत है। इन गैजेट्स को आप ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं।

Pulse Oximeter
कोरोना काल में पल्स ऑक्सीमीटर को एक बहुत ही काम का मैडिकल गैजेट माना गया है जोकि ब्लड ऑक्सीजन लैवल को चैक करने में मदद करता है। अगर आपको अपनी तबीयत बिगड़ती लगे तो आप इसकी मदद से तुरंत अपना ब्लड ऑक्सीजन लैवल चैक कर सकेंगे और इससे डॉक्टर को भी आपकी कंडीशन समझने में मदद मिलेगी। इसकी कीमत 500 रुपये से शुरू होती है।


PunjabKesari
Contactless Thermometer
आपको घर में कॉन्टैक्ट लैस थर्मामीटर या IR थर्मामीटर को जरूर रखना चाहिए। ये बॉडी को फिजिकल टच किए बिना टेंपरेचर का पता लगा सकता है। आप इसे ऑनलाइन व ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। यह आपको 1000 रुपये में मिल जाएगा।
PunjabKesari
Covid Rapid Antigen सेल्फ टैस्ट किट
इन दिनों आपको अपने घर में कोविड-19 रैपेड एंटीजेन सैल्फ टैस्टिंग किट जरूर रखनी चाहिए। इसकी मदद से आप खुद ही रैपिड एंटीजेन टैस्ट करवा सकते हैं। इसकी कीमत 250 रुपये से 300 रुपये के बीच  होती है।
PunjabKesari
Nebulizer मशीन
तबीयत बिगड़ने पर Nebulizer मशीन की मदद से ऑक्सीजन को सीधे ही लंग्स तक पहुंचाया जा सकता है। यह मेडिकल डिवाइस आपको 1000 रुपये से 1500 रुपये में मिल जाएगी।
PunjabKesari
UV Sterilizer
इसकी मदद से आप घर पर अपने गैजेट्स और अन्य डिवाइसिस को इंफैक्शन और जर्म्स से फ्री रख सकते हैं। आप स्टिक, बॉक्स या फिर OTG जैसे डिजाइन वाले UV Sterilizer को खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 1000 रुपये से शुरू होती है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh