व्हाट्सएप्प के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को ऐसे भेजें नए साल की शुभकामनाएं (Watch Video)

You Are HereGadgets
Friday, December 31, 2021-5:38 PM

गैजेट डेस्क: साल 2021 खत्म होने वाला है और कुछ ही घंटों में हम नए साल में प्रवेश करने वाले हैं। 31 दिसंबर की रात लोग घड़ी में 12 बजने का ही इंतजार करते हैं। 12 बजते ही एक नई तारीख, एक नया महीना और एक नया साल आ जाता है।

नए साल के मौके पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को व्हाट्सएप्प के जरिए स्टीकर्स के माध्यम से नए साल की शुभकामनाएं दे सकते हैं। इसी कड़ी के तहत आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप व्हाट्सएप्प स्टीकर्स को अपने फोन में इंपोट कर आसानी से इसे अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेज सकते हैं।
इस तरह एंड्रॉयड फोन में इंपोर्ट करें WhatsApp स्टीकर्स

  • WhatsApp को ओपन कर सबसे पहले किसी भी कॉन्टैक्ट में जाकर स्माइली जैसे दिखने वाले Stickers सेक्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद चैट के नीचे स्माइली आईकॉन पर क्लिक कर दाईं तरफ स्टिकर्स आईकॉन पर टैप करें। अब प्लस (+) ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक विंडो खुलेगी जहां आपको All Stickers और My Stickers का विकल्प दिखेगा। यहां आपको All Stickers के आखिर में Discover Sticker Apps ऑप्शन पर टैप करना है।
  • इससे आप सीधे ही गूगल प्ले स्टोर पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे। यहां आपको Happy new year 2022 stickers सर्च करना होगा। जिससे एक लिस्ट ओपन होगी, जिनमें से आपको स्टिकर्स ऐप डाउनलोड करनी है।
  • जैसे ही यह ऐप डाउनलोड होगी तो आपको इसे ओपन करना है और + आईकन पर टैप कर इसे अपनी WhatsApp ऐप में ऐड करना है।
  • अब आपको ये स्टिकर My Stickers विकल्प में दिखने लगेंगे। अब जिन्हें आप इन्हें भेजना चाहते हैं उस WhatsApp चैट को ओपन करें और नीचे दिए गए इमोजी वाले ऑप्शन पर टैप करें, फिर नीचे दाईं तरफ दिए गए तीसरे विकल्प (Stickers) पर टैप करें।
  • नए स्टिकर्स यहां आपको दिखने लगेंगे। यहां से आप उन्हें Happy new year वाले स्टिकर भेज सकते हैं।

एप्पल यूजर्स इस तरह कर सकते हैं स्टीकर्स का उपयोग

एप्पल अपने यूजर्स को थर्ड पार्टी स्टीकर डाउनलोड करके इंस्टाल करने की अनुमति नहीं देती, लेकिन एप्पल आईफोन यूजर्स को अगर कोई स्टीकर भेजेगा तो आप उन्हें सेव कर सकते हैं और इसे Add it to favourites कर दें। इसके बाद स्टीकर सेक्शन में जाएं। अब Star आइकन पर टैप करें और जिसे जो भी स्टीकर भेजना है उस पर टैप कर दें।

हम आशा करते हैं हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपके काफी काम आएगी और अपको नए अंदाज में नए साल की शुभकामनाएं भेजने में मदद करेगी।


Edited by:Hitesh

Latest News