बग का शिकार हुआ OnePlus 6T, जल्दी खत्म हो रही फोन की बैटरी

  • बग का शिकार हुआ OnePlus 6T, जल्दी खत्म हो रही फोन की बैटरी
You Are HereGadgets
Sunday, January 27, 2019-7:16 PM

गैजेट डैस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन OnePlus 6T को लॉन्च करते समय इसकी बैटरी को सबसे बेहतरीन फीचर्स में से एक बताया था। उस समय कहा गया था कि इसमें 3,700mAh की बड़ी बैटरी लगी है जोकि वनप्लस 6 में दी गई 3,300mAh की बैटरी सें कही बेहतर होगी। इसी बैटरी को लेकर अब कम्पनी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। ऑनलाइन डिसकशन वैबसाइट रैडिट पर यूजर्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि उनके वनप्लस 6टी की बैटरी बहुत तेजी से खत्म हो रही है जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है।
PunjabKesariक्या आ रही समस्या
एक रैडिट यूजर ने पोस्ट करते हुए बताया है उनके वनप्लस 6टी का बैटरी बैकअप आधे से भी कम पर आ गया है। इसका समाधान निकालने के लिए उसने फोन में काम कर रहे बैकग्राउंड एप्स को बंद किया वहीं फोन के सॉफ्टवेयर को भी अपडेट किया लेकिन फोन के बैटरी बैकअप में कोई सुधार नहीं हुआ। यूजर्स ने बताया है कि उनके स्मार्टफोन की बैटरी 80 प्रतिशत तक आने पर तेजी से गिरने लगती है। वे ज्यादा लोड वाली एप्स को भी नहीं चला रहे हैं वहीं ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं जिससे बैटरी जल्दी खत्म हो लेकिन ऐसा हो रहा है।

3 घंटे में खत्म हो रही 60 प्रतिशत बैटरी
वहीं दूसरे यूजर ने अपने फोन के बैटरी स्टैटिस्टिक्स को पेस्ट करते हुए बताया कि कैसे 60 प्रतिशत बैटरी होने पर 3 घंटों में उनका स्मार्टफोन बंद हो गया। इनके अलावा जवाब में, कई अन्य 6T यूजर्स ने कहा कि है वे समान समस्या का सामना कर रहे हैं। किसी ने कहा है कि 1 हफ्ते से वे इस परेशानी से झूझ रहे हैं वहीं कुछ का कहना है कि तीन दिनों से उन्हें यह दिक्कत फोन में आ रही है। 

PunjabKesariइस तरह कर सकते हैं ठीक
इस समस्या को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि जिन यूजर्स को वनप्लस 6टी के बैटरी बैकअप को लेकर दिक्कत आ रही है वे अपने फोन को फैक्ट्री रीसेट कर इसे ठीक कर सकते हैं। फिलहाल इस समस्या को लेकर वनप्लस द्वारा कोई जवाब नहीं दिया गया है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कम्पनी नए अपडेट को जारी कर इस समस्या को ठीक करेगी।a


Edited by:Jeevan

Latest News