लॉन्च हुआ स्मार्टफोन एप्प से कन्ट्रोल होने वाला फैन, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

  • लॉन्च हुआ स्मार्टफोन एप्प से कन्ट्रोल होने वाला फैन, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
You Are HereLatest News
Sunday, March 10, 2019-9:43 AM

गैजेट डैस्क : लावा इंटरनैशनल के सब-ब्रांड Ottomate इंटरनैशनल ने भारत में अपना स्मार्ट सीलिंग फैन लॉन्च कर दिया है। इसमें ब्लूटुथ की सपोर्ट दी गई है यानी आप स्मार्टफोन एप्प के जरिए इस पंखे को फोन से ही बंद और चालू कर सकते हैं। कम्पनी ने बताया है कि 16 महीने की टैस्टिंग के बाद इसे बाजार में उतारा गया है। इस पंखे में आम पंखे की तरह ही स्पीड के लिए 5 लैवल दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें दिए गए स्लाइडर फीचर की मदद से आप पंखे की स्पीड बढ़ा या घटा सकेंगे। 

  • आपको जानकर हैरानी होगी कि इस पंखे को 200 ब्लूटुथ डिवाइसिस के साथ कनैक्ट किया जा सकता है। इस स्मार्ट सीलिंग फैन की कीमत 3,999 रुपए है और इसके साथ मिलने वाले रिमोट की कीमत 149 रुपए अलग से रखी गई है। 

टर्बो मोड

पंखे का उपयोग करते समय अगर आपको थोड़ी गर्मी लग रही है तो एप्प में दिए गए टर्बो मोड फीचर की मदद से आप पंखे की स्पीड को 10 फीसदी तक बढ़ा सकते हैं। 

ऑटो मोड

इस स्मार्ट सीलिंग फैन में ओटो मोड ऑप्शन मौजूद है जो इसमें लगे सैंसर्स से रूम तापमान के अनुसार खूद-ब-खूद फैन की स्पीड को एडजस्ट करने में मदद करता है। 

आने वाले समय में मिलेगी गूगल असिस्टेंट की सपोर्ट

कम्पनी ने बताया है कि इस पंखें में गूगल असिस्टेंट की सपोर्ट देने के लिए गूगल से बातचीत चल रही है जिसके बाद इस पंखे को बोलकर भी कंट्रोल किया जा सकेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh