Whatsapp मोडिफाइड वर्जन के यूज़र्स पर लगाने जा रही बैन

  • Whatsapp मोडिफाइड वर्जन के यूज़र्स पर लगाने जा रही बैन
You Are HereGadgets
Saturday, March 9, 2019-5:12 PM

गैजेट डैस्क : दुनिया में सबसे ज्यादा उपयोग की जाने वाली चैटिंग एप्प व्हाट्सएप्प जल्द ही उन यूज़र्स पर प्रतिबंध लगा सकती है जो मैसेजिंग सेवा का उपयोग करने के लिए अनौपचारिक थर्ड पार्टी एप्स का उपयोग कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक ऑफिशियल व्हाट्सएप्प FAQ पेज को अपडेट किया गया है और यूज़र्स से कहा जा रहा है कि वे असली व्हाट्सएप्प को गूगल प्ले स्टोर या एप्पल एप्प स्टोर से डाउनलोड करें।

  • आपको बता दें कि कई एप्प क्रिएटर्स ने व्हाट्सएप्प के मोडिफाइड वर्जन को उपलब्ध किया हुआ है जिससे आपका डाटा लीक हो सकता है या हो भी रहा है। इसीलिए ऑरिजनल व्हाट्सएप्प को इस्टाल करने की सलाह दी गई है। 

जरूरी है अकाउंट की गोपनीयता और सुरक्षा 

व्हाट्सएप्प के प्रवक्ता ने कहा है कि व्हाट्सएप्प अपने यूज़र्स की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंता करती है। अपने अकाउंट की गोपनीयता और सुरक्षा के लिए, हम यूज़र्स को केवल गूगल प्ले स्टोर, एप्पल एप्प स्टोर या हमारी आधिकारिक वैबसाइट से व्हाट्सएप्प डाउनलोड करने की सलाह देते हैं। हम यूज़र्स के डाटा का दुरुपयोग होने से रोकने व यूज़र्स को सुरक्षित रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। अगर आप व्हाट्सएप्प का मोडिफाइड वर्जन यूज़ कर रहे हैं तो कम्पनी आपके अकाउंट को बैन तक कर सकती है। 

PunjabKesari

इस तरह दिखते हैं मॉडिफाइड व्हाट्सएप्प वर्जन्स

अगर आपको नहीं पता कि मॉडिफाइड व्हाट्सएप्प वर्जन्स कैसे होते हैं तो आपको बता दें कि इन्हें WhatsApp Plus और GBWhatsApp नाम से उपलब्ध किया गया है जिन्हें लोग उपयोग भी कर रहे हैं। जिन लोगों ने GBWhatsApp इंस्टॉल किया हुआ है उन्हें इस एप्प में एक मैसेज दिखेगा जिसमें बताया गया होगा कि उनका अकाउंट कुछ समय के लिए बैन किया जा रहा है। कम्पनी ने हिदायत देते हुए कहा है कि इन एप्स को अनइंस्टाल कर व्हाट्सएप्प का ओरिजनल वर्जन ही इंस्टाल करें। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh