Yamaha की इस अपकमिंग बाइक की पेटेंट इमेज लीक, जानें इसमें क्या होगा खास

  • Yamaha की इस अपकमिंग बाइक की पेटेंट इमेज लीक, जानें इसमें क्या होगा खास
You Are HereGadgets
Tuesday, October 2, 2018-10:13 AM

अॉटो डेस्क- अपनी दमदार बाइक्स को लेकर दुनियाभर में जानी जाती कंपनी Yamaha की नेक्स्ट-जेनरेशन 2019 Yamaha R3 बाइक की पेटेंट तस्वीर लीक हो गई है। लीक तस्वीर से पता चला है कि नेक्स्ट जेनरेशन आर3 की डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। नई आर3 का फ्रंट पैनल दोबारा डिजाइन किया गया है। इसमें ट्विन एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं, जिन्हें एयर इंटेक से अलग किया गया है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बाइक को साल के अंत में होने वाले 2018 EICMA मोटरसाइकल शो में प्रदर्शित कर सकती है। वहीं भारत में इस नई बाइक के 2019 के अंत तक लांच होने की संभावना है। अाइए जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari
इंजन

बताया जा रहा है कि 2019 यामाहा आर3 में वर्तमान मॉडल वाला 321cc इंजन ही दिया जा सकता है। यह लिक्विड कूल्ड, पैरलल ट्विन इंजन 42hp की पावर और 29.6Nm टॉर्क जेनरेट करता है। माना जा रहा है कि यामाहा इस इंजन को अपनी वैरिएबल वाल्व ऐक्चुएशन (वीवीए) टेक्नॉलजी से अपडेट करता सकता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। 

PunjabKesariडिजाइन 

लीक तस्वीर से पता चल रहा है कि बाइक की फेयरिंग भी फिर से डिजाइन की गई है  राइडर के घुटनों के लिए बड़े कटआउट के साथ नया फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलॉय वील डिजाइन और एग्जॉस्ट मफलर वर्तमान मॉडल जैसा ही है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें, तो इसमें भी डिस्क ब्रेक और ड्यूल चैनल एबीएस मिलेगा।


Edited by:Jeevan

Latest News