बग के कारण बंद हुआ गूगल पिक्सल 3 का कैमरा

  • बग के कारण बंद हुआ गूगल पिक्सल 3 का कैमरा
You Are HereTop Stories
Tuesday, November 20, 2018-5:43 PM

गैजेट डेस्क : पिक्सल 3 को लॉन्च करते समय गूगल ने इसके कैमरे को सबसे बेहतरीन बताया था, लेकिन अब इसी कैमरे की वजह से इसके खरीददारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इनमें से कुछ लोगों ने तो गूगल फोरम व ऑनलाइन डिस्कशन वैबसाइट रैडिट पर पिक्सल 3 को लेकर अपनी भड़ास भी निकाली है। 

  • पिक्सल 3 स्मार्टफोन के कैमरा ऐप में बग आने से इसने काम करना बंद कर दिया है। यानी यूजर चाह कर भी इस फोन से तस्वीरें क्लिक नहीं कर पा रहे हैं। गूगल पिक्सल 3 के यूजर्स का कहना है कि पिक्सल 3 की ऑफिशियल कैमरा ऐप ओपन नहीं हो रहा है। यूज़र जब कैमरा को ओपन करते हैं तो स्क्रीन पर 'fatal error' मैसेज शो होता है।वहीं, कुछ यूज़र्स ने कहा है कि थर्ड पार्टी ऐप के जरिए कैमरे को ओपन करने पर 'can't connect to camera' मैसेज शो होने लगता है। इससे यूजर्स को निराशा हाथ लग रही है। 

PunjabKesari

ठीक करने के लिए यूजर्स ने किए प्रयास

एनगैजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ यूज़र्स ने कहा है कि पिक्सल 3 को रीबूट कर इस इश्यू को टेम्परेरी फिक्स किया जा सकता है, लेकिन अगर आप फोन को फैक्ट्री रीसेट भी करते हैं या सेफ मोड में ऑन करते हैं, तब भी यह इश्यू ठीक नहीं हो रहा है। 

नहीं सामने आया समस्या का कारण

फिलहाल, पिक्सल 3 की कैमरा ऐप काम क्यों नहीं कर रहा है, इसको लेकर कोई भी ठोस कारण सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह कैमरा ऐप में कोड की समस्या होने के कारण हो रहा है। वहीं, अन्य ऐप्स के द्वारा ओपन करने पर उन्हें लग रहा है कि कैमरा ऐप ओपन है, जिससे वह क्रैश भी हो जाता है। 

PunjabKesari

गूगल तक बनाई गई पहुंच

एनगैजेट ने इस समस्या को लेकर गूगल तक पहुंच बनाई व इन रिपोर्ट्स को लेकर जवाब देने को कहा। बदले में गूगल के सपोर्ट रिप्रेजेंटिव ने इस बात को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं दी कि इसे फिक्स किया जा सकता है या नहीं। लेकिन गूगल ने समस्या से ग्रस्त यूजर्स को रिप्लेसमेंट में नए यूनिट्स देने से मना कर दिया है। 

महंगा पड़ा पिक्सल 3

माना जा रहा है कि पिक्सल 3 के खरीददार जिन्होंने इसे सबसे पहले खरीदा है, उन्हें काफी निराशा का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कुछ समय में ही इस स्मार्टफोन में ओवरहीटिंग से लेकर मैसेजेस के अपने आप डिलीट होने जैसी गंभीर समस्याएं सामने आ चुकी हैं। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh