2 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा PlayStation 5 गेमिंग कंसोल, इतनी हो सकती है कीमत

  • 2 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा PlayStation 5 गेमिंग कंसोल, इतनी हो सकती है कीमत
You Are HereGadgets
Friday, January 1, 2021-1:42 PM

गैजेट डैस्क: सोनी ने अपने लेटैस्ट गेमिंग कंसोल PlayStation 5 को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है। कंपनी इसे 2 फरवरी 2021 को 12 बजे भारत में पेश करने वाली है, वहीं इसकी प्री-बुकिंग 12 जनवरी 2021 से अमेजन इंडिया, फ्लिपकार्ट, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, गेम द शॉप और कंपनी के आधिकारिक स्टोर से शुरू की जाएंगी। आपको बता दें कि कंपनी ने प्लेस्टेशन 5 को सबसे पहले अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था और अब इसे भारत में लाया जाएगा।

PlayStation 5 की अनुमानित कीमत 

PlayStation 5 के डिजिटल एडिशन की कीमत 39,990 रुपये और स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत 49,990 रुपये हो सकती है।  

 

आकर्षक डिजाइन और बेहद पावरपुल होगा यह गेमिंग कंसोल

कंपनी ने एक वीडियो जारी की थी जिसमें इसके डिजाइन को दिखाया गया था। सफेद रंग का ये कंसोल बेहद स्लीक और स्टाइलिश है, वहीं इसे वर्टिकली भी रखा जा सकता है। इसमें छोटे विंग्स दिए गए हैं, जो हीट को दूर करने में मदद करेंगे। प्लेस्टेशन 5 के एक डिजिटल वर्जन को भी लाया जाएगा जिसमें 4K ब्लू रे डिस्क ड्राइव नहीं दी गई होगी। सोनी PlayStation 5 माइक्रोसॉफ्ट के नए कंसोल X-BOX Series X को कड़ी टक्कर देगा।

 

PS5 की स्पैसिफिकेशन्स

सोनी PS5 और PS5 डिजिटल एडिशन में डिस्क के अलावा कोई और अंतर नहीं है। दोनों की स्पैसिफिकेशन्स एक जैसी ही हैं। दोनों में ही 8-कोर AMD Zen 2 CPU का इस्तेमाल किया गया है जोकि 3.5GHz की क्लॉक स्पीड पर काम करता है। इसके अलावा इनमें 16GB GDDR6 रैम और 825GB की सॉलिड-स्टेट ड्राइव यानी SSD दी गई है। दोनों ही गेमिंग कंसोल 4K रिजॉल्यूशन और 120fps को सपोर्ट करते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News