PlayStation 4 में आया बग, मैसेज आने पर क्रैश हो रहे कन्सोल्स

  • PlayStation 4 में आया बग, मैसेज आने पर क्रैश हो रहे कन्सोल्स
You Are HereTop Stories
Tuesday, October 16, 2018-10:53 AM

- अभी भी अपना बचाव कर सकते हैं यूजर्स

गैजेट डेस्क : प्ले स्टेशन 4 में एक सॉफ्टवेयर बग के आने से यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्ले स्टेशन नेटवर्क पर ऐसे बग को फैलाया गया है जो आपके प्ले स्टेशन कन्सोल तक पहुंचने के बाद उसे लॉक कर देता है। ऐसे में, यूजर द्वारा फैक्टरी रीसेट करने पर ही ये कन्सोल दोबारा से काम करने लायक होते हैं। रेडिट यूजर्स ने कई शिकायतों के जरिए इस समस्या को उजागर किया है। यूजर्स का कहना है कि गेम खेलते समय उन्हें एक मैसेज शो हुआ है, जिसमें दो सिंबल दिखाए जाते हैं। यूजर जब इस मैसेज को ओपन करता है तो PS4 हैंग हो जाता है। अनुमान है कि इस समस्या को नए फर्मवेयर सॉफ्टवेयर के साथ रिप्लेस करके ठीक किया जा सकता है।

PunjabKesari

स्क्रीन पर इस तरह का शो हो रहा एरर 

कई PS4 यूजर्स ने रेडिट पर कम्पलेन करते हुए बताया है कि प्ले स्टेशन 4 कन्सोल के हैंग होने के बाद फैक्टरी रीसेट करने पर ही यह दोबारा से काम करने के लायक होता है। वैसे तो बग्स से मोबाइल प्लेटफॉर्म ही ज्यादातर प्रभावित होते हैं, लेकिन प्ले स्टेशन में कैरेक्टर्स की एक स्ट्रिक ही प्ले स्टेशन 4 कन्सोल्स को हैंग कर रही है। सोनी की ऑफिशियल सपोर्ट साइट के मुताबिक, मैसेज CE-36329-3 का मतलब है कि सिस्टम सॉफ्टवेयर में एरर आया है। 

PunjabKesari

जल्द रिलीज होना चाहिए नया सिस्टम फर्मवेयर

सोनी को जल्द से जल्द नए सिस्टम फर्मवेयर को रिलीज करना होगा, ताकि इस इश्यू पर काबू पाया जा सके। वहीं, सिस्टम परफॉर्मंस और स्टैबिलिटी में भी सुधार हो। 

PunjabKesari

इन स्टेप्स को फॉलो कर बग से बच सकते हैं यूजर्स

इन स्टेप्स की मदद से आप अपने प्ले स्टेशन कन्सोल को प्रोटेक्ट कर सकते हैं और मल्टीप्लेयर अपोनेंट्स और स्ट्रैंजर्स से इन्हें बचा सकते हैं। अगर आपको भी प्ले स्टेशन 4 कन्सोल पर यह मैसेज मिला है तो इसे सोनी प्ले स्टेशन की मैसेजेस ऐप के जरिए डिलीट किया जा सकता है। इस ऐप को एंड्रॉइड व iOS प्लेटफॉर्म पर फ्री में उपलब्ध किया गया है। 

- यूजर को प्राइवेसी सेटिंग्स > पर्सनल इंफो पर क्लिक करना होगा।

- इसके बाद मैसेजिंग  > (पासवर्ड को एंटर करें) > मैसेजेस पर जाएं।

- यहां फ्रेंड्स ओनली व नो वन पर क्लिक करने की जरूरत पड़ेगी।

ध्यान में रहे कि प्ले स्टेशन 4 के जरिए प्ले स्टेशन नेटवर्क पर साइन इन करने से पहले स्मार्टफोन ऐप से इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा, तभी आप इस बग से बच सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh