4 जुलाई तक कर सकेंगे PUBG Lite के लिए रजिस्ट्रेशन, यह है तरीका

  • 4 जुलाई तक कर सकेंगे PUBG Lite के लिए रजिस्ट्रेशन, यह है तरीका
You Are HereGadgets
Sunday, June 23, 2019-11:17 AM

गैजेट डैस्क : भारत में PUBG गेम का Lite एडिशन आने वाला है। इसे खास तौर पर लो-एंड यानी कम रैम और पुराने प्रोससर वाले कम्पयूटर्स पर PUBG गेम खेलने के लिए लाया जा रहा है। 4 जुलाई को भारत में पबजी लाइट (PUBG Lite) रिलीज होगा। PUBG लाइट के बीटा वर्जन को इस साल जनवरी में बनाया गया था जिसे अब तक 15 देशों में लॉन्च किया जा चुका है, जिनमें से ज्यादातर एशियाई देश हैं।

भारत में काफी लोकप्रिय है PUBG गेम

भारत में PUBG गेम की लोकप्रियता को देखते हुए माना जा रहा है कि भारत में हार्डवेयर लिमिटेशन्स की वजह से ही लोग अब तक पीसी पर यह गेम नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन PUBG Lite एडिशन को डाउनलोड कर गेम खेलने में काफी आसानी होगी।

PunjabKesari

रजिस्ट्रेशन शुरू

पबजी लाइट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए हैं जोकि 3 जुलाई 2019 तक किए जाएंगे। रजिस्ट्रेशन करने के लिए यूजर को कम्पनी की ऑफिशल वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। अगर आप गेम में नए हैं तो रजिस्ट्रेशन के साथ फ्री स्किन और कई अन्य रिवॉर्ड्स मिलेंगे।

PunjabKesari

इस तरह करें रिजिस्ट्रेशन

  • पबजी लाइट प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक (https://lite.pubg.com/) को ओपन करें
  • पार्टिसिपेट इवेंट बटन को क्लिक करें
  • इसके बाद आपके सामने जो विंडो खुलेगी इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए पूछा जाएगा
  • जिसके बाद आपको 'लिंक योर फेसबुक अकाउंट' विकल्प का चेयन करना होगा। 
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन पूरी हो जाएगी जिसके बाद रिजस्टर्ड ईमेल आईडी पर 11 जुलाई को इवेंट कोड आएगा।
  • इसकी मदद से आप स्किन्स और अवॉर्ड्स को रिडीम कर पाएंगे।

PunjabKesari

आपको बता दें कि कम्पयूटर पर अगर आप PUBG गेम को खेलना चाहतें हैं तो पहले आपको इस गेम को खरीदना पड़ता है, लेकिन पबजी लाइट गेम सभी के लिए फ्री होगी। इसे खेलने के लिए प्लेयर को पहले एक ऑफिशल लॉन्चर को डाउनलोड करना होगा जिसके बाद गेम फाइल्स को डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकेगा। इस गेम को लाने का सबसे बड़ा मकसद है कि उन लोगों को PUBG गेम का एक्सपीरिएंस दिलवाना जिनके पास गेम खेलने के लिए बेहतरीन हार्डवेयर वाला पीसी नहीं हैं। इसके जरिए आने वाले समय में पुराने हार्डवेयर वाले पीसी पर इस गेम को डाउनलोड कर खेला जा सकेगा।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh