सस्ते मोबाइल में भी बेहतरीन ग्राफिक्स के साथ चलेगी PUBG गेम, जानें कैसे

  • सस्ते मोबाइल में भी बेहतरीन ग्राफिक्स के साथ चलेगी PUBG गेम, जानें कैसे
You Are HereLatest News
Friday, November 23, 2018-5:02 PM

गैजेट डेस्क- अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं तो आपने PUBG गेम के बारे में तो सुना ही होगा जो इस वक्त पूरी दुनिया के गेमर्स के दिलों पर छाई हुई है। इस गेम का पूरा नाम "PlayerUnknown's Battlegrounds" है जिसे साउथ कोरिया में बनाया गया है। गेम के PC वर्जन की तरह मोबाइल वर्जन में भी ग्राफिक और रैम की अच्छी खासी डिमांड रहती है और यही वजह है कि कंपनी को इसका लाइट वर्जन लांच करना पड़ा है। हालांकि लाइट वर्जन नॉर्मल वर्जन से थोड़ा अलग है। लाइट गेम में फीचर्स भी थोड़े कम हैं। अाज हम अापको एक एेसी एप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से अाप अपने Low-End डिवाइस में नॉर्मल वर्जन को बेहद आराम से खेल पाएंगे।

PunjabKesariGFX Tool

गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद tsoml द्वारा डेवलप की गई ‘GFX Tool’ नाम की एप एक बेहतरीन परफॉर्मेंस एनहेंसर एप है। इन टूल के जरिए आप  यह टूल आपके डिवाइस को गेम के अनुसार अॉप्टिमाइज कर आपको बेहतर परफॉर्मेंस और ग्राफिक्स हासिल करने में मदद करते हैं। बता दें कि यह एप केवल गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है और अाईअोएस पर यह मौजूद नहीं है। 

PunjabKesariएेसे करें इस्तेमाल 

- GFX Tool एप के इंस्टॉल होने के बाद एप को ओपन करें और सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल हुए PUBG Mobile गेम का सही वर्जन चुनना है। इसमें GP का मतलब नॉर्मल ग्लोबल वर्जन है। CN का मतलब चाइनीज वर्जन, KR का मतलब कोरिया वर्जन, Beta का मतलब Beta वर्जन और Lite का मतलब PUBG Mobile का लाइट वर्जन है। अगर आप भारत में रहते हैं और आपने गेम को नॉर्मल तरीके से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है तो आपको GP चुनना है।

-  अगला अॉप्शन रिजॉल्यूशन है और इस अॉप्शन में आपको अपने स्मार्टफोन का सबसे ज्यादा सपोर्टेड रिजॉल्यूशन चुनना है। इसके बाद ग्राफिक्स में आपको अपने मुताबिक ग्राफिक्स को चुनना है। आप जितना ज्यादा अच्छी परफॉर्मेंस चाहेंगे आपका एप आपके स्मार्टफोन के हार्डवेयर रिसोर्स को उतना ज्यादा यूज करेगा।

PunjabKesari-  अब अापके अपने मुताबिक FPS को चुनना है। आजकल सारे डिवाइस 60 FPS को सपोर्ट करते हैं, तो बेहतरीन ग्राफिक्स के लिए आप 60 FPS को चुन सकते हैं। इसके बाद Anti-aliasing अॉप्शन स्मूथ टेक्सचर के लिए होता है। हम बजट डिवाइस वाले यूजर्स को इसे Disable रखने का सजेशन देंगे।

- स्टाइल और शैडो को आप अपने मन मुताबिक चुन सकत हैं। यह केवल लुक में हल्का बदलाव करता है। सब सेटिंग करने के बाद बाद आप गेम को ‘Accept’ पर क्लिक सेटिंग कर सेव कर सकते हैं और उसके बाद ‘Run Game’ पर क्लिक कर गेम को चला सकते हैं। गेम को रन करने के बाद अापको यह देखकर हैरानी होगी कि PUBG गेम में इससे जबरदस्त बदलाव अाएगा। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan