Puma ने पेश किए कंप्यूटर से लैस पहले स्मार्ट रनिंग शूज़

  • Puma ने पेश किए कंप्यूटर से लैस पहले स्मार्ट रनिंग शूज़
You Are HereLatest News
Wednesday, December 12, 2018-3:14 PM

गैजेट डैस्क : पूरी दुनिया में सेहत से जुड़ी जानकारी का पता लगाने के लिए लोग फिटनैस बैंड्स का उपयोग करते हैं, लेकिन इसके लिए पहले इन्हें पहनना पड़ता है जिसमें कुछ यूजर्स को थोड़ी असुविधा होती है। इस तकनीक को और बेहतर बनाने व नैक्स्ट लैवल पर ले जाने के लिए Puma ने कंप्यूटर से लैस पहले रनिग शूज़ पेश किए हैं जो सेहत से जुड़ी जानकारी को स्मार्टफोन एप्प पर देंगे जिससे अलग से फिटनेस बैंड्स को पहनने की जरूरत नहीं पड़ेगी। Puma ने बताया है कि इन रनिंग शूज़ को RS-Computer नाम दिया गया है जो मॉड्रन फिटनैस ट्रैकिंग टैक्नोलॉजी से तैयार किए गए हैं। इन्हें मॉड्रन इसलिए कहा गया है क्योंकि यह अब तक के सबसे बेहतरीन स्मार्ट शूज़ में से एक हैं। 

PunjabKesari

यूज़र को मिलेगी कैलोरी बर्न, डिस्टेंस और स्टैप काउंट की जानकारी

इन शूज़ में थ्री एक्सिस पर काम करने वाला एक्सेलेरोमीटर लगा है जो कैलोरी बर्न, डिस्टेंस ट्रैवल और स्टैप काउंट की जानकारी देने में मदद करता है। इनमें USB कनैक्टश पोर्ट दिया गया है जो इसमें लगी लीथियम पोलीमर बैटरी को चार्ज करने के काम आता है। 

PunjabKesari

स्मार्टफोन एप्प पर दिखेगा डाटा

RS-Computer को पहन कर जब आप दौड़ेंगे तो ये शूज़ ब्लूटुथ की मदद से खास तैयार की गई एंड्रॉयड व iOS एप्प पर सारी जानकारी को सैंड करेंगे। हैरानी की बात तो यह है कि इसमें अलग से ऑनबोर्ड मैमोरी को भी शामिल किया गया है जो 30 दिनों तक यूज़र के डाटा को सेव रखेगी यानी जब आप इसे फोन के साथ कनैक्ट करेंगे तब तक पूरा डाटा इसमें ही सेव रहेगा और उसके बाद आपको एप्प पर शो होने लगेगा। 

  • कम्पनी ने बताया है कि इस मॉडल के सिर्फ 86 जोड़े ही बनाएं जाएंगे और इन्हें पूरी दुनिया में कम्पनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 13 दिसम्बर को उपलब्ध किया जाएगा और साथ ही इसकी कीमत को लेकर भी खुलासा होगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh