साइकिल चालकों को स्पीड से जुड़ी जानकारी देगा क्विक साइक्लो कम्प्यूटर

  • साइकिल चालकों को स्पीड से जुड़ी जानकारी देगा क्विक साइक्लो कम्प्यूटर
You Are HereLatest News
Monday, July 9, 2018-11:32 AM

जालंधर: जापान की मिनी कम्प्यूटर निर्माता कम्पनी Cat Eye ने ऐसे गैजेट को तैयार किया है जिसे साइकिल की हैंडल बार पर लगाने पर आपको सफर से जुड़ी जरूरी जानकारी मिलेगी। इस क्विक साइक्लो कम्प्यूटर नामक गैजेट में छोटे आकार की LCD स्क्रीन लगी है जो चालक को स्पीड, एवरेज स्पीड और मैक्सिमम स्पीड की जानकारी देती है। इसके अलावा इस गैजेट से यह भी पता चलेगा कि आपने अब तक कितने किलोमीटर का रास्ता तय किया है और आपको साइकिल चलाते कितना समय हो गया है। यह जानकारी भी इसी के जरिए अापको मिलेगी।

 

PunjabKesari

 

1 वर्ष का बैटरी बैकअप

क्विक साइक्लो कम्प्यूटर का उपयोग करने के लिए इसमें एक क्वाइन सैल लगा है जिसको लेकर यह दावा किया जा रहा है कि अगर रोजाना एक दिन में 1 घंटे तक इसका उपयोग किया जाता है तो यह एक वर्ष का बैटरी बैकअप देगा। यानी लगभग  10,000 किलोमीटर तक एक ही सैल काम करेगा। उम्मीद की जा रही है कि इस 24 ग्राम वजनी गैजेट को 65 डॉलर (लगभग 4,469 रुपए) में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। सितम्बर के महीने से इसके उपलब्ध होने की कम्पनी ने जानकारी दी है।


इसमें एक वैदर प्रूफ बटन लगा है जिसे किसी भी मौसम में बिना खराब होने के डर से उपयोग में लाया जा सकता है। इसे ऑन करने के बाद इसके साथ अटैच किया गया वायरलैस ऐनालॉग स्पीड सैंसर व अलग से दिया गया व्हील मैगनेट काम करने लगता है जिससे पूरी जानकारी डिस्प्ले के जरिए आप तक पहुंचती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!