रियलमी, ओप्पो और वीवो के स्मार्टफोन ऑनलाइन एक्सक्लूसिव सेल में नहीं बिकेंगे

  • रियलमी, ओप्पो और वीवो के स्मार्टफोन ऑनलाइन एक्सक्लूसिव सेल में नहीं बिकेंगे
You Are HereGadgets
Friday, October 18, 2019-4:16 PM

गैजेट डेस्क : फ्लिपकार्ट, अमेजन जैसे ऑनलाइन स्टोर्स पर कस्टमर्स की शिकायतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब तीन प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों - वीवो, रियलमी और ओप्पो ने फैसला किया है कि वह अपने स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव सेल के जरिये नहीं बेचेंगी। कंपनियों का कहना है कि वह अपने एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन मॉडल्स को नहीं लाएगी। इस बात की जानकारी इंडस्ट्री के तीन सीनियर एग्जीक्यूटिव्स की ओर से आई है। तीनो कंपनियों से इस बड़े फैसले से ऑनलाइन शॉपिंग ऑफर्स में गिरावट होनी तय है। सूत्रों की माने तो शाओमी भी अपने रेडमी स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव मॉडल्स को बंद करने का फैसला ले सकती है। 


रियलमी ने किया एलान 
 

Image result for realme exclusive sale online

रियलमी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस कदम का एलान कर दिया है। वहीँ ओप्पो और वीवो ने भी स्मार्टफोन्स के ऑनलाइन एक्सक्लूसिव सेल मॉडल्स को बंद करने का फैसला लिया है। कंपनियों ने जनवरी से इसे लागू करने का फैसला किया है। बता दें कि कंपनियों का ऑनलाइन रिटेलर्स के साथ एक्सक्लूसिव सेल की डील दिसंबर तक रहेगी। 

 

ऑनलाइन एक्सक्लूसिव सेल विवाद 
 

Image result for realme exclusive sale online


कम कीमत और बेहतर ऑफर्स की वजह से कस्टमर्स ऑनलाइन स्टोर्स से स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं। कई ब्रैंड नए मॉडल्स को एक्सक्लूसिव सेल के जरिये पहले सिर्फ ऑनलाइन सेल करते हैं और बाद में उन्हें ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध कराया जाता है। ऑनलाइन सेल के दौरान इन पर भारी डिस्काउंट भी दी जाती है। इन कारणों से ऑफलाइन रिटेलर्स ऑनलाइन एक्सक्लूसिव बिक्री का विरोध कर रहे हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey