हरियाणा के बाद पंजाब में बंद करेगी एयरटेल अपनी 3G सर्विस

  • हरियाणा के बाद पंजाब में बंद करेगी एयरटेल अपनी 3G सर्विस
You Are HereNational
Saturday, October 19, 2019-11:04 AM

गैजेट डेस्क : प्रमुख टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने शुक्रवार को एलान किया कि हरियाणा के बाद अब वह पंजाब में भी 3G सर्विस बंद करने जा रही है। कंपनी ने इस वर्ष अगस्त के महीने में देशभर में 3जी सेवाएं बंद कर करने का एलान किया था। एयरटेल ने सबसे पहले कोलकाता में 3जी सेवा बंद करने की शुरुआत की थी। 


पंजाब पर 3जी सेवा बंद करने पर एयरटेल का बयान 

 

Related image
 

एयरटेल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि पंजाब में 3जी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी। हालांकि राज्य में 2जी सेवाएं जारी रहेंगी क्योंकि काफी संख्या में ग्राहक अभी भी फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने कहा कि वह पंजाब में जल्द ही मोबाइल ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने जा रही है। यह ब्रॉडबैंड सेवा 4जी नेटवर्क पर चलेगी और इसके साथ में एचडी क्वालिटी VoLTE फीचर भी मिलेगा। 

बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने हरियाणा में 3जी सर्विस बंद करने का एलान किया था और ग्राहकों को 4जी नेटवर्क पर शिफ्ट कर दिया था। दरअसल कंपनी की योजना है कि समय के साथ 3जी सेवाओं को बंद कर दिया जाए ताकि सारा फोकस 4जी और आगामी 5जी नेटवर्क पर रखा जा सके। कंपनी ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वह 4जी मोबाइल हैंडसेट्स और सिमकार्ड पर अपग्रेड कर लें। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey