साल 2019 में जियो करेगी धमाका, लांच करेगी नई सर्विसेज

  • साल 2019 में जियो करेगी धमाका, लांच करेगी नई सर्विसेज
You Are HereGadgets
Saturday, December 29, 2018-12:33 PM

गैजेट डेस्क- अपने किफायती प्लान्स के चलते टेलीकॉम मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने वाली कंपनी Reliance Jio अगले साल यानी 2019 में ग्राहकों को न सिर्फ GigaFiber सर्विस देगी, बल्कि VoWi-Fi सर्विस भी लांच करेगी जिसके जरिए लोग बिना नेटवर्क के भी कॉल कर पाएंगे। इसके साथ ही कंपनी बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन और 5जी सर्विस को भी लांच करने के योजना बना रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari
Jio GigaFiber 
जियो ने अपनी गीगाफाइबर सर्विस की घोषणा जुलाई 2018 में की और अगस्त से इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो गए थे, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी इस हाई स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विस को नए साल में लांच कर सकती है। यह ब्रॉडबैंड सर्विस देश के 1,100 शहरों में लांच की जाएगी। कंपनी ने इस सर्विस के लिए 50 मिलियन कनेक्शन का टारगेट रखा है। 

PunjabKesariSmartphone

जियो ने अपने फीचर फोन जियो फोन के ज़रिए फोन बाज़ार में अपनी पैठ बनाई, लेकिन नए साल में यह बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफोन लेकर आने की तैयारी में है। यह फोन काफी सस्ता होगा और इसके लिए जियो अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर काम कर रहा है। हाल ही में जियो के एक टॉप एग्जिक्युटिव ने बताया था कि बड़ी स्क्रीन वाले सस्ते स्मार्टफोन के जरिए रिलायंस जियो उन ग्राहकों को टारगेट करना चाहता है जो फीचर फोन से 4G स्मार्टफोन में अपग्रेड होना चाहते हैं। 

PunjabKesari5G
बताया जा रहा है कि रिलायंस जियो स्पेक्ट्रम एलोकेशन के 6 महीनों के अंदर 5G सर्विसेज लांच करने की प्लानिंग कर रहा है। हालांकि यह सर्विस 2019-20 में आएगी, लेकिन ज्यादातर लोगों के लिए सस्ती सर्विस भारत में 2021 से ही मिल सकेगी। 

PunjabKesariVoWi-Fi 

जियो ने हाल ही में घोषणा की कि वह जल्द ही अपनी पब्लिक Wi-Fi सर्विस लांच करेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल जियो मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और केरल जैसे अलग-अलग रीजन में अपनी वॉइस ओवर Wi-Fi (VoWi-Fi) सर्विस को टेस्ट कर रहा है। VoWi-Fi की मदद से यूजर्स सेलुलर कनेक्टिविटी पर निर्भर रहे बिना वॉइस कॉल कर सकेंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan

Popular News