Renault की इस कार को क्रैश टेस्ट में मिली जीरो रेटिंग, जानें डिटेल्स

  • Renault की इस कार को क्रैश टेस्ट में मिली जीरो रेटिंग, जानें डिटेल्स
You Are HereCars
Thursday, July 12, 2018-12:11 PM

जालंधर- हाल ही में व्हीकल सेफ्टी ग्रुप ASEAN NCAP ने रेनॉ क्विड का सेफ्टी टेस्ट किया है जिसमें उसे जीरो रेटिंग मिली है। जानकारी के मुताबिक जिस रेनॉ क्विड का क्रैश टेस्ट किया गया उसमें ड्राइवर साइड एयरबैग लगा था। इसके अलावा अन्य सेफ्टी फीचर्स जैसे की ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग, ऑटोनोमस एमरजेंसी फीचर्स और कोलिजन वार्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिसिंग है।

 

 

क्रैश टेस्ट

ASEAN NCAP के अनुसार रेनो क्विड को एडल्ट ऑक्यूपैंट प्रोटेक्शन (AOP) में 36 में से 10.12 अंक और चाइल्ड ऑक्यूपैंट प्रोटेक्शन (COP) में 49 में से 14.5 अंक ही मिले हैं। इसके अलावा कार सेफ्टी असिस्ट टेक्नोलॉजिज (SAT) कैटेगरी में इस कार को एक भी नंबर नहीं मिला। इन तीनों ही कैटेगरी में रेनो Kwid को सिर्फ 24.68 अंक मिले। इन नंबर्स के मुताबिक ASEAN NCAP ने इसे शून्य रेटिंग कार घोषित किया है। इसके अलावा ASEAN NCAP ने बताया कि इस कार में सिर्फ ड्राइवर साइड एक ही एयरबैग है और इसके अंदर कोई आइसोफिक्स नहीं है, जिसकी वजह से बच्चों की सेफ्टी के लिए सीटबेल्ट ही एकमात्र सहारा है।

 

PunjabKesari

 

इससे पहले भी हुअा था टैस्ट 

बता दें कि इससे पहले भी ASEAN NCAP ने रेनॉ क्विड का सेफ्टी टेस्ट किया था। तब भी उसे जीरो रेटिंग ही मिली थी। लेकिन बाद में सेफ्टी अपडेट किया गया और 2016 में हुए सेफ्टी टेस्ट में इसे 1-स्टार रेटिंग मिला था। वहीं जब 2017 में ब्राजील-स्पेक क्विड का LATIN NCAP ने सेफ्टी टेस्ट किया था तो उसे थ्री-स्टार रेटिंग मिली थी।

 

PunjabKesari

 

भारत में रेनॉ क्विड

हैचबैक सेगमेंट में रेनॉ क्विड भारत की सबसे तेची से बिकने वाली और पॉपुलर होती कार है। एसयूवी जैसी डिजाइन और कम कीमत की वजह से भारत के मध्यवर्ग के लोग इसे बड़ी संख्या में खरीद रहे हैं। भारत में जो रेनॉ क्विड बिक रही है उसमें सिर्फ ड्राइवर साइड एयरबैग दिया गया है। लेकिन अब रेनॉ को इसके बारे में फिर से सोचना पड़ेगा। मार्केट में इसकी कीमत शुरुआती कीमत 2.67 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है। 

 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan