Rolls Royce ने सफलतापूर्वक पूरी की दुनिया के सबसे तेज इलेक्ट्रिक प्लेन की टैस्टिंग

  • Rolls Royce ने सफलतापूर्वक पूरी की दुनिया के सबसे तेज इलेक्ट्रिक प्लेन की टैस्टिंग
You Are HereGadgets
Monday, October 5, 2020-12:25 PM

ऑटो डैस्क: रोल्स रॉयस ने अब तक के सबसे तेज इलैक्ट्रिक प्लेन को तैयार कर इसकी टैस्टिंग सफलतापूर्वक पूरी कर ली है। टैस्टिंग के बाद प्लेन को अब आयनबर्ड (ionBird) नाम दिया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस प्लेन में 500 हॉर्सपॉवर की क्षमता वाली इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है और इसमें जो बैटरी लगी है वह 250 घरों को एक साथ रोशनी देने की क्षमता रखती है। यह प्लेन रोल्स रॉयस की ACCEL योजना के तहत बनाया गया है। 

PunjabKesari

इसे तैयार करते समय पूरा रखा गया सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान

रोल्स रॉयस की टीम ने कोरोना संक्रमण के बावजूद भी यूके की सरकार की सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य गाइडलाइन्स का पालन करते हुए इसे तैयार किया है। रोल्स रॉयस इलेक्ट्रिकल के डायरेक्टर, रॉब वाटसन ने कहा कि "रोल्स रॉयस 2050 तक जीरो कार्बन उत्सर्जन छूने के लिए प्रतिबद्ध है। इस इलैक्ट्रिक प्लेन की टेस्टिंग पूरी होना एक बहुत ही बड़ी बात है और यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।"

PunjabKesari

क्या है कंपनी का ACCEL प्रोजैक्ट

रोल्स रॉयस ने ACCEL प्रोजैक्ट (एक्सलरेटिंग द इलैक्ट्रिफिकेशन ऑफ फ्लाइट) के तहत 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन छूने की ओर पहला कदम बढ़ाया है। रोल्स रॉयस आने वाले समय में फ्लाइट इलेक्ट्रिफिकेशन में लीडर बनना चाहती है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News