द्वितीय विश्व युद्ध से इंस्पायर्ड है रॉयल एनफील्ड Pegasus लिमिटेड एडिशन

  • द्वितीय विश्व युद्ध से इंस्पायर्ड है रॉयल एनफील्ड Pegasus लिमिटेड एडिशन
You Are HereBikes
Wednesday, May 23, 2018-10:33 AM

जालंधर- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 500 बुलेट का नया एडिशन पेगासस लांच कर दिया है। इस बाइक की खासियत इसका सेकेंड वर्ल्ड वॉर में ब्रिटिश पैराट्रूपर्स द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली लेजेंडरी RE/WE 125 बाइक से इंस्पायर्ड होना है। रॉयल एनफील्ड दुनियाभर में इस बाइक की केवल 1,000 यूनिट्स ही बनाएगी जिसमें से 190 यूनिट्स को अकेले ब्रिटेन में ही बेचा जाएगा। पेगासस की कीमत 4,999 जीबीपी यानी लगभग 4.5 लाख रुपए है और इसकी बुकिंग जुलाई से ओपन हो जाएंगी। वहीं भारत में इस बाइक के 250 यूनिट्स ही बेचे जाएगें, हालांकि भारत में इसकी क्या कीमत होगी अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है।

 

PunjabKesari

 

27.2 बीएचपी की पावर

कंपनी ने अपनी इस बाइक में 499 सीसी का एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर इंजन दिया है। यह इंजन 5,250 आरपीएम पर 27.2 बीएचपी की पावर और 4,000 आरपीएम पर 41.3 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करेगा।

 

PunjabKesari

 

कलर ऑप्शन

कंपनी के मुताबिक, पेगासस मॉडल सर्विस ब्राउन और ओलिव ड्रैब ग्रीन रंगों में अवेलेबल होगा। अभी यह भी कंफर्म नहीं है कि मिलिट्री ओलिव ग्रीन शेड को भारत में कमर्शली बेचने की परमिशन मिलेगी या नहीं। इन सभी Classic 500 Pegasus एडिशन बुलेट में यूनीक सीरियल नंबर दिया जाएगा जो कि फ्यूल टैंक पर होगा।

 

PunjabKesari

 

इसके अलावा बाइक का कर्ब वेट 194 किलोग्राम है और सभी मॉडल्स पर ब्राउन हैंडलबार ग्रिप्स, लेदर स्ट्रैप, रिम्स, किकस्टार्ट लिवर, पेडल्स देखने को मिलेंगे। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!