Samsung खरीद सकती है Oppo की कैमरा टेक्नोलॉजी

  • Samsung खरीद सकती है Oppo की कैमरा टेक्नोलॉजी
You Are HereLatest News
Monday, January 28, 2019-7:13 PM

गैजेट डेस्कः अब आम तौर स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां ज्यादा मेगापिक्सल और जूम वाला कैमरा स्मार्टफोन में देती हैं। इनकी बाजार में भारी मांग है, लेकिन कंपनियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती होती है टेलीफोटो सेंकडरी कैमरे की, जो भारी-भरकम लेंस की जगह इस्तेमाल किए जाते हैं। इसी समस्या को देखते हुए सैमसंग ने जूम से संबंधित टेक्नोलॉजी हासिल करने की कोशिश में है। जानकारी के लिए बता दें कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo के पास पेरिस्कोप कैमरा टेक्नोलॉजी है। यही वजह है कि उसके कैमरे फोटोग्राफी के लिए बेहतरीन माने जाते हैं।

सैमसंग कर सकती है इजरायली कंपनी का अधिग्रहण
जानकारी के अनुसार साउथ कोरियन ब्रांड सैमसंग इजरायली कंपनी कोरफोटोनिक्स (Corephotonics) का अधिग्रहण करने के लिए बातचीत चला रही है। बताया जा रहा है कि यह सौदा 150 मिलियन डॉलर से लेकर 160 मिलियन डॉलर के बीच होगा। 

कोरपोटोनिक्स ने किया था Oppo से एग्रीमेंट
कोरफोटोनिक्स स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए नई नहीं है। इस कंपनी ने Oppo के साथ पेरिस्कोप कैमरा सॉल्यूशन को लेकर पहले काम किया था। यह कैमरा सेटअप मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2017) में दिखाया गया था, जिसमें 5x lossless जूम के साथ एक प्रिज्म था। इजरायली कंपनी ने Oppo के साथ पिछले साल एक एग्रीमेंट भी किया था। बता दें कि चीनी ब्रांड ओप्पो ने 10x जूम सॉल्यूशन तक इस साल पहुंच बना ली है। माना जा रहा है कि इसके पीछे इजरायली कंपनी की तकनीकी सहायता भी है।

PunjabKesariट्रिपल कैमरा सेटअप
सैमसंग ओप्पो की उपलब्धि को हासिल कर सकता है, अगर वह जूम पर महारत रखने वाली कंपनी का अधिग्रहण करता है। इस कंपनी ने करीब 150 पेटेंट के लिए अप्लाई कर रखा है। सैमसंग 5x जूम के लिए पेरिस्कोप हासिल कर सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि यह तकनीक ट्रिपल कैमरा सेटअप के लिए डेवलप की गई है।


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan