भारत में लांच होने से पहले सैमसंग Galaxy Note 8 ने बनाया रिकॉर्ड

  • भारत में लांच होने से पहले सैमसंग Galaxy Note 8 ने बनाया रिकॉर्ड
You Are HereGadgets
Sunday, September 10, 2017-9:52 AM

जालंधरः कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी ने  भारत में 12 सितंबर को अपना नया फ्लैगशिप समार्टफोन सैमसंग Galaxy Note 8 को लांच करने के लिए तैयार है, जिसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिया है। वहीं, सैमसंग ने कुछ समय पहले Galaxy Note 8 स्मार्टफोन को US में लांच किया है।  सैमसंग का दावा है कि Galaxy Note 8 ने प्री बुकिंग का एक नया रिकॉर्ड कायम किया है।
सैमसंग Galaxy Note 8 स्मार्टफोन को 24 अगस्त को ग्लोबली लांच किया गया है, जिसके बाद उसी दिन यह स्मार्टफोन प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया गया।

 

रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक सैमसंग Galaxy Note 8 स्मार्टफोन के लिए 2.5 लाख लोगों ने प्री ऑर्डर कर दिया है। अगर कस्टमर्स सैमसंग Galaxy Note 8 स्मार्टफोन के लिए प्री-बुकिंग करना चाहते है, तो वह सैमसंग इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस स्मार्टफोन को बुक कर सकते हैं।

 

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.3-इंच की एक सुपर AMLOED कर्व्ड ग्लास एज डिसप्ले QHD रेजोल्यूशन के साथ दी गई है, और इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18.5:9 मौजूद है, साथ ही फोन में गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी है। इसके अलावा स्मार्टफोन में एक 64-बिट क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 835 प्रोसेसर है। यह एक ओक्टा-कोर CPU है, इसके साथ ही इसमें आपको 6GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है। इसके अलावा इसे दो अन्य स्टोरेज वैरिएंट में भी उपलब्ध कराया गया है- 128GB और 256GB स्टोरेज में भी स्मार्टफोन पेश किया गया है। स्मार्टफोन में स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट भी मौजूद है। 

 

कैमरे की बात करें तो इसमें 12-मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ और एक 12-मेगापिक्सल का Telephoto लेंस f/2.4 अपर्चर के साथ मौजूद है। इसके अलावा आपको ये भी बता दें कि दोनों ही कैमरा यानी सेंसर 2X ऑप्टिकल ज़ूम क्षमता से लैस हैं। और इसके 10X डिजिटल ज़ूम भी दिया गया है, इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि स्मार्टफोन में एक 8-मेगापिक्सल का optical image stabilization फ्रंट कैमरा है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,300एमएएच की बैटरी दी गई है।


 

 


Latest News