एप्पल वॉच vs गैलेक्सी वॉच: जानें इनमें से कौन सी स्मार्टवॉच रहेगी आपके लिए बेहतर

  • एप्पल वॉच vs गैलेक्सी वॉच: जानें इनमें से कौन सी स्मार्टवॉच रहेगी आपके लिए बेहतर
You Are HereLatest News
Saturday, August 11, 2018-11:09 AM

जालंधर : सैमसंग ने एप्पल वॉच को टक्कर देने के लिए गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान नई गैलेक्सी वॉच को लॉन्च कर दिया है। एप्पल हर बार स्मार्टवॉचिस की बिक्री को लेकर हमेशा आगे रही है इस बात को ध्यान में रखते हुए ही इस नई स्मार्टवॉच को लाया गया है। गैलेक्सी वॉच में ऐसे कई फीचर्स दिए गए हैं जो एप्पल वॉच सीरीज़ 3 को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। 

एप्पल वॉच vs गैलेक्सी वॉच 

स्पैसिफिकेशन्स एप्पल वॉच गैलेक्सी वॉच
डिस्प्ले OLED AMOLED (कोर्निंग DX+ गोरिल्ला ग्लास की प्रोटैक्शन)
बैटरी 18 घंटों का बैकअप 472mAh “कई दिनों के बैकअप का दावा”
CPU एप्पल S3 एक्सिनोस 9110 ड्यूल कोर 1.15GHz
मैमोरी 4GB 4GB
GPS मिलेगी सुविधा मौजूद है यह फीचर
LTE ऑप्शनल ऑप्शनल
सॉफ्टवेयर वॉचOS टिज़न
रजिस्टेंस 50 मीटर तक वॉयर रजिस्टेंट  IP68


डिजाइन में अलग

एप्पल वॉच सीरीज़ 3 को स्क्वेयर फेस के साथ लाया गया है वहीं सैमसंग की गैलेक्सी वॉच के डिजाइन को सर्कुलर फेस की लुक दी गई है। गैलेक्सी वॉच में आपको AMOLED डिस्प्ले के उपर कोर्निंग DX+ ग्लास की प्रोटैक्शन मिलेगी। इसके अलावा कम्पनी ने इसके वॉच ऑपरेटिंग सिस्टम को और भी बेहतर बनाकर इसमें शामिल किया है।  

PunjabKesari

सैमसंग गैलेक्सी वॉच

बेटरी बैकअप में काफी अंतर

इन दोनो स्मार्टवॉचिस के बैटरी बैकअप में काफी अंतर देखने को मिला है। एप्पल वॉच का LTE वर्जन एक बार चार्ज कर डेढ़ दिन का बैटरी बैकअप देता है वहीं सैमसंग वॉच को एक बार फुल चार्ज कर कई दिनों तक उपयोग में लाया जा सकेगा।  जिससे सैमसंग वॉच को बैटरी बैकअप के मामले में बेहतर कहा जा सकता है। 

- सैमसंग की गैलेक्सी वॉच में एप्पल वॉच सीरीज़ 3 के कई फीचर्स दिए गए हैं। इसे LTE तकनीक के साथ लाया गया है वहीं हार्ट रेट सैंसर और GPS की भी सुविधा इसमें मिलेगी। सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी वॉच को बेहतर बनाने के लिए कस्टम हैल्थ एप को शामिल किया है जो आपके वर्कआउट और एक्टिविटीज़ को स्मार्टफोन पर सिंक करके बड़ी स्क्रीन पर डिटेल्स देखने में मदद करेगी। 

PunjabKesari

एप्पल वॉच सीरीज़ 3

कीमत में पूरी-पूरी टक्कर

सैमसंग की नई गैलेक्सी वॉच के 42mm वेरिएंट की कीमत 329.99 डॉलर (लगभग 22,600 रुपए) से शुरू होती है वहीं इसका 46mm साइज़ वाला टॉप वेरिएंट 349.99 डॉलर (लगभग 24,000 रुपए) में खरीदा जा सकेगा। वहीं एप्पल वॉच की शुरूआती कीमत 329 (लगभग 22,686 रुपए) है, लेकिन अगर आपको LTE वर्जन चाहिए तो 399 डॉलर (लगभग 27,513 रुपए) खर्च करने पड़ेंगे। दोनों स्मार्टवॉचिस की कीमत एक हाई एन्ड स्मार्टफोन जितनी है, लेकिन गैलेक्सी वॉच के फीचर्स व कीमत को देखते हुए इसे एप्पल वॉच से बेहतर कहा जा सकता है।

Edited by:Hitesh
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन