डिजि-टच कूल 5-इन-1 टेक्नोलॉजी के साथ सैमसंग लाई सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर की नई रेंज

  • डिजि-टच कूल 5-इन-1 टेक्नोलॉजी के साथ सैमसंग लाई सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर की नई रेंज
You Are HereGadgets
Wednesday, February 24, 2021-5:09 PM

गैजेट डैस्क: सैमसंग ने आज डिजि–टच कूलTM 5-इन-1 टेक्नोलॉजी के साथ अपने सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर की नई रेंज को पेश कर दिया है। ये नए रेफ्रिजरेटर आधुनिक डिजिटल टच टेक्नोलॉजी के साथ आ रहे हैं जो उपभोक्ताओं को बिना अपने रेफ्रिजरेटर का दरवाज़ा खोले सिर्फ बटन टच कर उसकी सेटिंग को नियंत्रित करने में सक्षम बनाएंगे और यह ठंडक बनाए रखते हुए बिजली बचाने में भी उनकी मदद करेंगे।

नए रेफ्रिजरेटर की रेंज 17,990 रुपये से शुरू होती है और इन्हें चार नए फ्लोरल पैटर्न- डिलाइट, ब्लॉसम, मार्बल ह्वाइट और ट्विर्ल – में उपलब्ध किया गया है।

PunjabKesari

ऐसे काम करती है डिजि–टच कूलTM 5-इन-1 टेक्नोलॉजी

पेटेंट टेक्नोलॉजी डिजि–टच कूलTM 5-इन-1 के साथ ज़्यादा जगह और सुविधा मुहैया कराने के लिहाज़ से डिज़ाइन किए गए सैमसंग के नए डायरेक्ट कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर उपभोक्ताओं को सीज़न के मुताबिक तापमान में बदलाव और जब भी ज़रूरत हो, तब डी-फ्रॉस्ट करने की सुविधा देते हैं – और वह भी सिर्फ एक सामान्य टच से।

अन्य 5-इन-1 फीचर्स में पावर कूल शामिल है, जो 53% तेज़ी से बर्फ जमाता है और 33% तेज़ी से ठंडा करता है। यदि कहीं बिजली जाने से रेफ्रिजरेटर का तापमान बढ़कर 9°C से ऊपर होता है तो, ब्लैक आउट नोटिफिकेशन फीचर टच पैनल पर टिमटिमाती लाइट के ज़रिए इसकी सूचना देता है और रेफ्रिजरेटर ऑटो एक्सप्रेस कूलिंग मोड पर स्विच कर खाद्य पदार्थों को खराब होने से बचाने में उपभोक्ताओं की मदद करता है। उपभोक्ता रात के समय, और जब भी बहुत ज़्यादा कूलिंग की आवश्यकता नहीं होती, तब टच पैनल पर इको मोड चुन कर बिजली खपत में 28% बचत कर सकते हैं।

सैमसंग अपने 2021 लाइन–अप में अपने ज़बर्दस्त लोकप्रिय कर्ड मास्ट्रो™ फीचर को पूरे रेंज में उपलब्ध कराने जा रही है, जिसमें एंट्री लेवल की डायरेक्ट कूल रेंज से लेकर फ्रॉस्ट फ्री और साइड-बाई-साइड रेफ्रिजरेटर तक शामिल हैं।

सैमसंग इंडिया के कंज़्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिज़नेस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुल्लन ने कहा, “सिंगल डोर भारत में रेफ्रिजरेटर का सबसे बड़ा सेगमेंट है और इसे और विस्तृत करने के लिए सैमसंग में हम ऐसे इनोवेशन लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो हमारे उपभोक्ताओं की ज़िंदगियां बदल दें। हमारा नवीनतम डिजि–टच कूलTM 5-इन-1 सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि वह अधिकतम सुविधा, भंडारण की जगह और बिजली की बचत – ऐसे आवश्यक फीचर जो हर उपभोक्ता अपने रेफ्रिजरेटर में चाहता है, उपलब्ध करा सके। भारतीय उपभोक्ताओं ने हमारे कर्ड मास्ट्रो रेंज पर जिस तरह अपना प्यार लुटाया है, उससे प्रभावित होकर अब यह यूनिक फीचर हम सभी क्षमताओं वाले सेगमेंट में ऑफर कर रहे हैं। हमें पूरा भरोसा है कि 2021 में रेफ्रिजरेटरों का यह नया लाइन-अप इस श्रेणी में हमारी अगुआई को और मज़बूत करेगा।”

कीमत, ऑफर और उपलब्धता

सैमसंग की नई डिजि-टच कूलTM 5-इन-1 रेंज सभी रिटेल चैनलों और सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर 24 फरवरी से उपलब्ध होगी और 17990 रुपये की कीमत के साथ इसकी शुरुआत होगी, जिसमें फीचर और टेक्नोलॉजी दोनों शामिल होंगे। इस साल डायरेक्ट कूल रेंज में चार नए फ्लोरल पैटर्न भी लॉन्च किए गये हैं – डिलाइट, ब्लॉसम, मार्बल ह्वाइट और ट्विर्ल आदि।

सैमसंग ने डिजि-टच कूलTM 5-इन-1 टैकनोलजी के साथ दो क्षमताओं में डायरेक्ट कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर लॉन्च किए हैं- इनमें 198 लीटर और 225 लीटर शामिल हैं, जिनमें से 225 लीटर वाला रेफ्रिजरेटर ग्राहकों के सामने एक नया विकल्प है। यह नया लाइन-अप कम्प्रेशर पर 10-साल की वारंटी और स्टेबिलाइजर फ्री ऑपरेशंस के साथ डिजिटल इनवर्टर टेक्नोलॉजी सहित उपलब्ध होगा। सैमसंग यह समझती है कि रेफ्रिजरेटर का डिज़ाइन बहुत अहम होता है क्योंकि इससे घर की साज-सज्जा सीधे तौर पर प्रभावित होती है। 

डिजि-टच कूलTM 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर 5 असाधारण फीचर के साथ आ रहे हैः

डिजिटल तापमान नियंत्रण सेटिंग– एक आधुनिक तापमान नियंत्रण सेटिंग से लैस अपने रेफ्रिजरेटर के तापमान को यूजर्स मौसम के अलग-अलग हालात के लिहाज़ से आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। तापमान के कई स्तरों की सुविधा से उपभोक्ता बदलते मौसम की ज़रूरतों के आधार पर अपने खाद्य पदार्तों को सटीक ठंडक के साथ सुरक्षित रख सकते हैं।

पावर कूल- सैमसंग डिजि-टच कूलTM 5-इन-1 रेफ्रिजरेटर का पावर कूल बटन 53% तेज़ बर्फ जमाता है और 33% तेज़ कूलिंग करता है। इसलिए यह यूजर्स को तुरंत ठंडक पैदा कर ज़रूरत के हिसाब से बर्फ जमाने की सुविधा भी देता है।

इको मोड- इको मोड फंक्शन रेफ्रिजरेटर के तापमान को लगभग 6 डिग्री सेल्सियस पर एडजस्ट कर देता है, जिससे रातों में और जब भी ज़्यादा ठंडक की आवश्यकता न हो, तब बिजली की खपत में 28% तक बचत होती है।

ब्लैकआउट नोटिफिकेशन- यदि कहीं बिजली जाने से रेफ्रिजरेटर का तापमान बढ़कर 9°C से ऊपर होता है तो, ब्लैक आउट नोटिफिकेशन फीचर टच पैनल पर टिमटिमाती लाइट के ज़रिए इसकी सूचना देता है और रेफ्रिजरेटर ऑटो एक्सप्रेस कूलिंग मोड पर स्विच कर खाद्य पदार्थों को खराब होने से बचाने में उपभोक्ताओं की मदद करता है।

ई–डीफ्रॉस्ट- यह बिल्ट-इन फीचर यूजर्स को 3 सेकंड तक ई-डीफ्रॉस्ट बटन दबा कर फ्रीज़र को डीफ्रॉस्ट करने की सहूलियत देता है। यह फ्रीज़र की दीवारों और इवेपोरेटर पर मौजूद किसी भी बर्फ को हटाने की प्रक्रिया तुरंत शुरू कर देता है। एक बार जब डीफ्रॉस्टिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाती है, यह अपने-आप बंद हो जाता है। उपभोक्ता किसी भी समय टच पैनल पर 3 सेकंड तक ई-डिफ्रॉस्ट दबा कर डी-फ्रॉस्टिंग की प्रक्रिया को रोक सकते हैं।

नए लाइन- इसमें अतिरिक्त 1.5 लीटर क्षमता के साथ एक अपग्रेडेड सब्ज़ी बॉक्स और बॉटल गार्ड के साथ नया फ्रेशमैक्स™ भी है। इसका मतलब है बिजली खपत में कोई समझौता किए बगैर और ज़्यादा भंडारण की जगह। प्रीमियम क्षैतिज घुमावदार डिज़ाइन और GARO हैंडल के साथ यह अद्भुत रेंज आपके लिविंग स्पेस में ज़बर्दस्त खूबसूरती शामिल कर देता है।

कर्ड मास्ट्रो™: रोज़ की घरेलू ज़रूरतों के लिए इनोवेशन

कर्ड मास्ट्रो™ फीचर अब डायरेक्ट कूल और साइड-बाई-साइड सहित पूरी रेंज पर उपलब्ध होगा।

कर्ड मास्ट्रो™ रेफ्रिजरेटर भारत में रेफ्रिजरेटर के लिए तय भोजन जमा करने और उसे सुरक्षित रखने के पारंपरिक इस्तेमाल से कहीं आगे जाता है। कर्ड मास्ट्रो™ भारतीय घरों में दैनिक भोजन के आवश्यक हिस्से, दही को जमाने की जटिल और समय लेने वाली जटिल प्रक्रिया का समाधान पेश करता है। कर्ड मास्ट्रो™, स्थानीय ज़रूरतों को पूरा करने के लिए किया गया सैमसंग का एक ऐसा इनोवेशन है, जो हर बार उसी तरीके से दही जमाता है और अलग-अलग मौसम में दही जमाने की तमाम मुश्किलों का अंत कर देता है।

इस फीचर के साथ आने वाला रेफ्रिजरेटर यह सुनिश्चित करता है कि आपके अपने परिवार के साथ बिताने के लिए जो मूल्यवान क्षण मिले हैं, उसके बीच कोई बाधा न आए; यह दही जमाने में 6.5 से 7.5 घंटे का समय लेता है – 6.5 घंटे नरम दही के लिए और 7.5 घंटे बिलकुल मोटे और कड़े दही के लिए। कर्ड मास्ट्रो™ का इस्तेमाल करने के लिए पहले दूध को उबाल कर उसे ठंडा कर लेना होता है और फिर उसमें थोड़ा सा दही (जोरन) डाल दिया जाता है। इसके बाद दही जमने की सबसे महत्वपूर्ण प्रक्रिया – किण्वन (फर्मेंटेशन) को कर्ड मास्ट्रो™ अंजाम देता है। यह न केवल दही को फर्मेंट करता है, बल्कि उसे जमा भी करता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News