SBI ने जारी किया अलर्ट, अपने फोन में गलती से भी ना रखें ये एप्स

  • SBI ने जारी किया अलर्ट, अपने फोन में गलती से भी ना रखें ये एप्स
You Are HereGadgets
Tuesday, June 9, 2020-10:03 PM

गैजेट डैस्क: मोबाइल एप्स के जरिए दिन-ब-दिन धोखाधड़ी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में देश के सबसे बड़े बैंक SBI (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने ग्राहकों के लिए एक अलर्ट जारी किया है। बैंक ने एक ट्वीट के जरिए लोगों को किसी भी अनवेरीफाइड मोबाइल एप्प का इस्तेमाल ना करने की सलाह दी है। SBI का कहना है कि ये मोबाइल एप्स जालसाजों को आपके डिवाइस पर नियंत्रण रखने के साथ ही आपके कॉन्टैक्ट, पासवर्ड और फाइनैंशल अकाउंट्स तक का एक्सैस भी दिला देती है, इसी लिए अनवेरीफाइड मोबाइल एप्स का इस्तेमाल ना करें।

 

कुछ मोबाइल एप्लीकेशन आपकी संवेदनशील जानकारियों के साथ समझौता कर आपकी व्यक्तिगत जानकारी को उजागर कर सकते हैं। SBI आपको ऐप्स के उपयोग संबंधी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी बता रहा है। #SBI #StaySafe #StayVigilant #AapKiSafety #SafetyTips pic.twitter.com/WgQTsO0frE

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) June 8, 2020

SBI ने अपने ट्वीट में लिखा है कि कुछ मोबाइल एप्स आपकी संवेदनशील जानकारियों के साथ समझौता कर आपकी व्यक्तिगत जानकारी को उजागर कर सकती हैं। इस तरह की एप्स के उपयोग के बारे में SBI आपको महत्वपूर्ण जानकारी बता रहा है। इसके अलावा एक तस्वीर भी पोस्ट कई गई है जिसमें ग्राहकों की सुरक्षा के मद्देनजर कुछ टिप्स दिए गए हैं।

PunjabKesari

Edited by:Hitesh

Latest News