OnePlus 6T में सिक्योरिटी बग, बिना फिंगरप्रिंट रजिस्टर किए ओपन हो रहा स्मार्टफोन

  • OnePlus 6T में सिक्योरिटी बग, बिना फिंगरप्रिंट रजिस्टर किए ओपन हो रहा स्मार्टफोन
You Are HereTop Stories
Monday, November 19, 2018-6:12 PM

गैजेट डेस्क : वनप्लस ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन OnePlus 6T लॉन्च किया था। कुछ दिनों के भीतर ही इसमें ऐसे सिक्योरिटी बग का पता लगाया गया है, जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जाएंगे। यह फोन बिना यूज़र के फिंगरप्रिंट के रजिस्टर हुए भी ओपन हो रहा है, जो सिक्योरिटी को लेकर एक बहुत ही गंभीर समस्या है। वनप्लस 6T के यूज़र needikunn ने रैडिट पर पोस्ट करते हुए बताया है कि उसने फोन के फेस डिटेक्शन फीचर व अपने फिंगर प्रिंट्स को सेट किया था। खरीददारी के कुछ दिनों के भीतर ही उनके दोस्त ने अपनी फिंगर को स्कैन कर इसे ओपन कर दिखाया है। हैरानी की बात तो यह है कि उसकी फिंगर को रजिस्टर ही नहीं किया गया था। 

PunjabKesari

आसानी से ओपन हो जाता है OnePlus 6T

needikunn ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कुछ दिनों से वे वनप्लस 6T यूज़ कर रहे हैं और उन्हें यह काफी पसंद भी आया है, लेकिन उनके दोस्त ने इसे चेक करते हुए फिगर प्रिंट स्कैनर से अपनी फिंगर को स्कैन कर ओपन कर दिखाया है। मुझे किसी से कुछ छुपाने की जरूरत नहीं है, लेकिन इस बात को लेकर हैरान हूं कि कोई कैसे इस गैजेट को आसानी से ओपन कर सकता है। इस स्मार्टफोन को लेकर बार-बार टेस्ट किया गया, जिसमें उनके दोस्त के द्वारा 5 बार में से 2 बार स्कैन करने पर यह ओपन हो गया है।  

PunjabKesari

स्क्रीन पर रह जाते हैं फिंगरप्रिंट के निशान

en.gizchina.it की रिपोर्ट के मुताबिक, OnePlus 6T के यूजर ने कहा है कि इसमें इन स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। मुझे लगता है कि स्क्रीन पर यूज़र के फिंगरप्रिंट रह जाते हैं। शायद इसी वजह से यह अनलॉक हो रहा है। वहीं, कुछ यूजर्स का कहना है कि यूजर और उसके दोस्त के चेहरे व फिंगरप्रिंट कुछ-कुछ मिलते भी हो सकते हैं व यह एक बग के कारण भी हो सकता है। वनप्लस ने इस समस्या को लेकर यूजर से कन्टैक्ट किया है और इसकी इन्वेस्टिगेशन जारी है। 

PunjabKesari

अपनी गलतियों से सीख नहीं रही वनप्लस

वनप्लस अपने द्वारा की गई गलतियों से सीख नहीं ले रही है। 6T से पहले वनप्लस 6 के फेस अनलॉक फीचर में भी इसी तरह की खामी पाई गई थी। उस समय जब यूज़र की फोटो को प्रिंट कर स्मार्टफोन के सामने रखा जाता था, तो इससे स्मार्टफोन ओपन हो रहा था। ऐसे में, वनप्लस 6T में आई सिक्योरिटी बग की समस्या को ठीक करने की जरूरत है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News