Samsung ने दिव्यांगों के लिए लॉन्च किया ऐप, ऐसे करेगा मदद

  • Samsung ने दिव्यांगों के लिए लॉन्च किया ऐप, ऐसे करेगा मदद
You Are HereGadgets
Tuesday, September 10, 2019-5:33 PM

नई दिल्ली: इलेक्ट्रानिक्स एवं स्माटर्फोन बनाने वाली प्रमुख कंपनी सैंमसंग ने बधिर और द्दष्टिहीन जैसे दिव्यांगों की मदद के उद्देश्य से दो नए ऐप लांच किए हैं जिसमें से सैमसंग गुड वाइब्स बधिर व्यक्तियों को अपने परिजनों और दोस्तों से वार्तालाप करने में सक्षम बनाता है जबकि रेलूमिनो ऐप द्दष्टिहीन लोगों के लिए एक सहायक एप्लीकेशन है। कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि गुड वाइब्स को भारत में विकसित किया गया है जो बधिरों को अपने देखभाल करने वालों और प्रियजनों के साथ स्माटर्फोन का उपयोग करते हुए टू वे संचार में सक्षम बनाता है। 

ऐप में हैं दो विभिन्न यूजर इंटरफेस
यह ऐप वाइब्रेशन को टेक्स्ट में और टेक्स्ट को वाइब्रेशन में बदलने के लिए मोर्स कोड का उपयोग करता है। ऐप में दो विभिन्न यूजर इंटरफेस (यूआई) हैं। पहले इंटरफेस में बधिरों के लिए एक इनविजीबल यूआई है, जो वाइब्रेशन, टैप्स और इशारों का उपयोग करता है, जबकि दूसरे इंटरफेस में एक विजीबल यूआई है जो देखभाल करने वालों के लिए एक स्टैंबडर्ड चैट इंटरफेस है। बधिर इंटरफेस के साथ अपने संदेश को भेजने के लिए डॉट्स और डैशेज के संयोजन का उपयोग करते हैं। 

सैंमसंग ऐप स्टोर पर उपलब्ध है दोनों ऐप
उसने कहा कि रेलूमिनो को कंपनी के वैश्विक सी-लैब कार्यक्रम के तहत अपने कर्मचारियों ने विकसित किया है। यह द्दष्टिहीनों एक द्दष्टि सहायक एपलीकेशन है। यह तस्वीरों को बड़ा और छोटा कर, तस्वीर की आउटलाइन को हाईलाइट कर, कलर कन्ट्रास्ट और ब्राइटनेस को एडजस्ट कर तथा कलर को रिवर्सिंग करने के जरिये उन्हें तस्वीरों को साफ तरीके से देखने में सक्षम बनाता है। दोनों ऐप सैंमसंग ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Anil dev