फोटोग्राफरों के लिए सोनी ने बनाए दुनिया के सबसे फास्टैस्ट मैमोरी कार्ड्स

  • फोटोग्राफरों के लिए सोनी ने बनाए दुनिया के सबसे फास्टैस्ट मैमोरी कार्ड्स
You Are HereGadgets
Sunday, September 2, 2018-3:14 PM

- कम्पनी का दावा पानी व धूल पड़ने पर भी नहीं होंगे खराब

गैजेट डैस्क : एडवैंचरस फोटोग्राफी करने के शौकीनों के लिए अब ऐसे SD कार्ड्स को तैयार किया गया है जो मजबूत होने के साथ-साथ सभी मामलों में मौजूदा तकनीक से बेहतर हैं। इन्हें जापान की इलैक्ट्रोनिक्स कम्पनी सोनी द्वारा बनाया गया है। कम्पनी का दावा है कि ये दुनिया के सबसे फास्टैस्ट कार्ड हैं और इन TOUGH SD कार्ड को SF-G सीरीज़ के तहत लाया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक कैमरे के लिए तैयार किए गए HS-II SD डिजाइन पर आधारित इन कार्ड्स को सील्ड डिजाइन से तैयार किया गया है। इसे कम्पनी ने खास तौर पर बैंड होने, पानी पड़ने व धूल पड़ने पर खराब होने से बचाने के लिए बनाया है। 

PunjabKesari

डिजाइन में किया गया अहम बदलाव 

सोनी ने इनके डिजाइन में अहम बदलाव किया है। कम्पनी ने इन कार्ड्स की कनैक्टर रिब्स को काफी बेहतर बनाते हुए सुरक्षा प्रदान की है, वहीं डाटा प्रोटैक्शन लॉक को इस बार हटाया है। इस लॉक के हटाने से इन कार्ड्स को शॉक रजिस्टैंट बनाया गया है। कम्पनी का कहना है कि 5 मीटर (लगभग 16.4 फुट) से गिरने पर भी ये खराब नहीं होंगे। यानी जो पार्ट आसानी से ब्रेक हो जाते हैं कम्पनी ने उन्हें कार्ड से अलग ही कर दिया है।

PunjabKesari

सबसे मजबूत हैं ये कार्ड 

सोनी का कहना है कि उनके ये कार्ड्स मौजूदा तकनीक पर तैयार किए गए 10N-रेटिड SD कार्ड से 18 गुणा ज्यादा मजबूत हैं। इन्हें हाई ग्रेड हार्डनैस मैटीरियल्स व 3 पार्ट डिजाइन पर तैयार किया गया है।

PunjabKesari

फास्टैस्ट स्पीड 

इतना होने पर भी स्पीड को लेकर यूजर को कोई सैक्रीफाइज़ करने की जरूरत नहीं है। इन्हें HS-II इंटरफेस से बनाया गया है और कम्पनी ने इन्हें दुनिया के फास्टैस्ट कार्ड बताया है। कम्पनी का दावा है कि ये कार्ड्स 300 MB/s की रीड स्पीड व 299 MB/s की राइट स्पीड देंगे। 

PunjabKesari

कीमत 

सोनी SF-G TOUGH सीरीज़ को अक्तूबर के महीने में रिलीज किया जाएगा। इसके 32GB क्षमता वाले कार्ड की कीमत 72.99 डॉलर (लगभग 5188 रुपए) होगी, 64GB कार्ड की कीमत 131.99 डॉलर (लगभग 9,381 रुपए) व 128GB कार्ड की कीमत 275.99 डॉलर (लगभग 19 हजार 600 रुपए) होगी।


Edited by:Hitesh

Latest News