TikTok ने किया बच्चों के डाटा का गलत इस्तेमाल, लगा 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना

  • TikTok ने किया बच्चों के डाटा का गलत इस्तेमाल, लगा 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना
You Are HereGadgets
Thursday, July 16, 2020-11:04 AM

गैजेट डैस्क: साउथ कोरिया ने बच्चों से जुड़े डाटा का गलत इस्तेमाल करने पर टिकटॉक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। द कोरिया कम्युनिकेशंस कमिशन (केसीसी) ने चाइनीज़ कंपनी पर 186 मिलियन वॉन (करीब 1.1 करोड़ रुपये) का फाइन लगाया है। आपको बता दें कि केसीसी दरअसल कोरिया में टेलिकम्युनिकेशंस और डाटा से जुड़े सेक्टर्स में रेग्युलेटर का काम करती है और इसी के पास ही यूजर्स के डाटा से जुड़ी निगरानी की जिम्मेदारी भी है।

इस तरह के वीडियोज़ का हुआ गलत इस्तेमाल

zdnet की रिपोर्ट के मताबिक 14 साल से कम उम्र के यूजर्स के जो वीडियोज़ टिकटॉक पर अपलोड किए गए थे, उनका एप्प ने गलत इस्तेमाल किया है। लोकल प्रिवेसी लॉ के तहत यह पूरी ही रकम टिकटॉक को चुकानी पड़ेगी। इस मामले की जांच केसीसी ने पिछले साल अक्टूबर में शुरू की थी और पाया था कि टिकटॉक बिना पैरंट्स की परमिशन के 14 साल से कम उम्र के बच्चों का डाटा अपने निजी फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है।

आपको बता दें कि जांच में यह बात भी सामने आई है कि टिकटॉक अपना डाटा सेव करने के लिए चार क्लाउड सर्विसेज़ अलीबाबा क्लाउड, फास्टली, एजकास्ट और फायरबेस का इस्तेमाल करती है और यह डाटा सभी देशों से बाहर ही सेव होता है। इस बात का खुलासा होने पर इस एप्प की मुश्किलें बढ़ा सकती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News