Suzuki ने भारत में बंद की अपनी इस शानदार बाइक की बिक्री

  • Suzuki ने भारत में बंद की अपनी इस शानदार बाइक की बिक्री
You Are HereGadgets
Sunday, August 26, 2018-12:46 PM

अॉटो डेस्क- दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल्स इंडिया ने अपनी लोकप्रिय बाइक GSX-R series के 2017 वर्जन की बिक्री भारतीय बाजार में बंद कर दी है। सुजुकी ने GSX-R1000R को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा लिया है। आपको बता दें कि हाल ही में सुजुकी ने अपनी GSX-R1000 की कीमत में तकरीबन 2.19 लाख रुपए की छूट की थी जिसके बाद इसकी कीमत 19.81 लाख रुपए हो गई थी। इसके पहले ये बाइक भारतीय बाजार में 22 लाख रुपए में बेची जा रही थी।

PunjabKesari
बंद करने का कारण 

बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस बाइक की कीमत में कटौती इसकी बिक्री को बढ़ाने के लिए किया था। लेकिन भारतीय बाजार में ये बाइक कुछ खास कमाल नहीं कर सकी थी इसलिए कंपनी ने इस बाइक को भारतीय बाजार से हटा लिया। हालांकि इस बाइक को भारतीय बाजार से क्यों हटाया गया इस बारे में कंपनी ने कोई भी आधिकारिक सूचना या फिर जानकारी नहीं दीै है। बता दें कि सुजुकी GSX-R series भारतीय बाजार में दो अलग अलग वैरिएंट में उपलब्ध थी जिसमें GSX-R1000 और फ्लैगशिप GSX-R1000 शामिल थें।  

PunjabKesariGSX-R1000 बाइक 

कंपनी ने इस बाइक में 998.8 सीसी की क्षमता का लिक्विड कूल्ड इन लाइन 4 सिलेंडर युक्त इंजन का प्रयोग किया था। यह इंडन बाइक को 199.3 बीएचपी की पॉवर और 117.5 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। कंपनी ने इस बाइक में 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग किया था। बाइक में कंपनी ने 320 एमएम का फ्रंट और 220 एमएम का रियर डिस्क प्रयोग किया है। 

PunjabKesari
राइडिंग मोड

इस बाइक कंपनी ने तीन अलग अलग राइडिंग मोड्स को शामिल किया है। बेहतरीन लुक, दमदार इंजन क्षमता, स्पोर्टी फॉर्क और एबीएस तकनीकी से लैस इस बाइक में कंपनी ने टेन लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, 6 एक्सिस इंट्रीशियल मेजरमेंट यूनिट और लांच कंट्रोल जैसे फीचर्स को शामिल किया है। 

PunjabKesariवेरिएबल वाल्व टाइमिंग

अापको बता दें कि सुजुकी GSX-R1000 ऐसी पहली बाइक थी जिसमें कंपनी ने वेरिएबल वाल्व टाइमिंग (VVT) डिजाइन का प्रयोग किया था। वीवीटी तकनीकी बाइक के परफॉर्मेंस और पॉवर दोनों को ही बेहतर बनाता है।


Edited by:Jeevan

Latest News