Facebook में शामिल हुअा यह खास फीचर, जानें डिटेल्स

  • Facebook में शामिल हुअा यह खास फीचर, जानें डिटेल्स
You Are HereLatest News
Sunday, August 26, 2018-12:08 PM

जालंधर- सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल दुनियाभर में किया जाता है और वहीं कंपनी यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए नए- नए फीचर्स को शामिल करती रहती है। इसी बीच कंपनी ने अपनी एप के लिए नया फीचर ‘Watchlist’ लांच कर दिया है। यह नया फीचर खासतौर पर वीडियो देखने के लिए पेश किया गया है। इस नए सेक्शन में अलग-अलग क्रिएटर्स और पब्लिशर के रेगुलर कंटेट देखे जा सकेंगे। फेसबुक पर जिस भी पेज को यूज़र्स फॉलो करते हैं, उनके वीडियोज़ यहां दिखाई देंगे। वहीं इस प्लैटफॉर्म पर यूज़र्स के फॉलो किए पेज से मिलते जुलते कंटेट को भी ऑप्शन दिया जाएगा।

PunjabKesariकंपनी के CEO का बयान

फेसबुक के CEO मार्क ज़करबर्ग का कहना है कि हमारी फरवरी की कमाई में वीडियो का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि watch सेक्शन सिर्फ मौजूदा पब्लिशर के जेनरेट किए हुए कंटेट पर नहीं, बल्कि ओरिजिनल शोज़ पर भी फोकस करेगा. फेसबुक ने बताया कि पिछले साल कंपनी ने 70 अरब ओरिजिनल कंटेट पर खर्च किए थे।

PunjabKesariएेसे करें इस्तेमाल 

Watchlist को कंपनी ने दो सेक्शन में बांटा गया है, ‘Watchlist’ और ‘Top videos for you’। वॉचलिस्ट में 6 पेज मौजूद हैं, जिन्हें यूज़र फॉलो करता है। इसमें ‘see all’ बटन पर टैप करके पब्लिशर की पूरी लिस्ट देखी जा सकती है।  इसके Watchlist में किस पब्लिशर की वीडियोज़ पहले देखनी है उसे यूज़र अपने हिसाब से कस्टमाइज़ भी कर सकते हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस नए फीचर को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan