सुजुकी ने GIIAS 2018 में पेश की नई Swift हाइब्रिड

  • सुजुकी ने GIIAS 2018 में पेश की नई Swift हाइब्रिड
You Are HereGadgets
Saturday, August 4, 2018-11:55 AM

जालंधर - इंडोनेशिया में चल रहे ऑटो शो-2018 में वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी ने स्विफ्ट के हाइब्रिड वर्जन को पेश किया है। लुक्स के मामले में हाइब्रिड स्विफ्ट और रेग्यूलर स्विफ्ट में ज्यादा फर्क नहीं है। इसके हाइब्रिड मॉडल में नई हनीकॉम्ब मैश फ्रंट ग्रिल और फ्रंट फेंडर पर हाइब्रिड बैजिंग दी गई है पर इनकी वजह से कार में लुक्स में बहुत ज्यादा फर्क नहीं लगता। बता दें कि इससे पहले ऑटो एक्सपो-2018 में भी स्विफ्ट हाइब्रिड को पेश किया था। वहीं इसकी कीमत और लांचिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं अाई है।

 

PunjabKesari

 

पावर डिटेल्स 

स्विफ्ट हाइब्रिड में 1.2 लीटर के K12C पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। जो 91PS की पावर और 118NM का टॉर्क देती है। यह इंजन 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। जिससे इस कार को पावर मिलती है।

 

PunjabKesari

 

इलेक्ट्रिक मोटर

कार में लगी इलेक्ट्रिक मोटर की पावर 13.6PS और टॉर्क 30NM है। इसे 100 वॉट की लिथियम-आयन बैटरी से पावर मिलती है। वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम का बेहतर बनाने के लिए इसमें ड्यूल सेंसर ब्रेक दिए गए हैं।

 

PunjabKesari

 

माइलेज

जापान में स्विफ्ट स्ट्रांग हाइब्रिड के माइलेज का दावा 32 किमी प्रति लीटर है, जो कि भारत में उपलब्ध स्विफ्ट पेट्रोल से 10 किमी प्रति लीटर ज्यादा है।

 

इंटीरियर

इस नई कार के इंटीरियर की बात करें तो इसके गियर लेवर पर ब्लू फिनिशिंग दी गई है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले लगी है, इसके ऊपरी हिस्से पर ब्लू लाइट लगी है। 


Edited by:Jeevan

Latest News