7.73 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च हुई नई टाटा अल्ट्रोज़ आई-टर्बो

  • 7.73 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च हुई नई टाटा अल्ट्रोज़ आई-टर्बो
You Are HereGadgets
Saturday, January 23, 2021-1:15 PM

ऑटो डैस्क: टाटा मोटर्स ने आखिरकार अपनी प्रीमियम हैचबैक कार अल्ट्रोज़ के आई-टर्बो वेरिएंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। नई टाटा अल्ट्रोज़ आई-टर्बो की शुरुआती कीमत 7.73 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी गई है और इसकी बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी हैं। इस नई कार को एक्सटी, एक्सजेड और एक्सजेड+ ट्रिम के विकल्प के साथ लाया गया है, जिनमें से टॉप वेरिएंट की कीमत 8.85 लाख रुपये, एक्स-शोरूम बताई गई है। इस प्रीमियम हैचबैक के टर्बो वेरिएंट की डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी।

नया इंजन

नई टाटा अल्ट्रोज़ आई-टर्बो में 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगाया गया है जोकि 108 बीएचपी की पॉवर और 140 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। इस बार इस कार में नया स्पोर्ट मोड भी मिलता है। इस वेरिएंट को वर्तमान में सिर्फ 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ही लाया गया है। इस नए इंजन से अल्ट्रोज आईटर्बो सिर्फ 11.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। यह कार 18.13kmpl की माइलेज देगी।

PunjabKesari

कार में किए गए हैं ये बदलाव

इसमें वियरेबल-की, लेदर अपहोस्ट्री, स्टैंडर्ड ब्लैक रूफ, रिवर्स कैमरा, क्रूज कंट्रोल, फॉगलैंप, कूल्ड ग्लव बॉक्स, पेरिमेट्रिक अलार्म सिस्टम, पुश स्टार्ट/स्टॉप, 7-इंच की टचस्क्रीन, मल्टी स्पोक स्टियरिंग व्हील और 16-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

टाटा अल्ट्रोज में लगे इंफोटेनमेंट सिस्टम में अब हिंगलिश कमांड की सपोर्ट मिली है। इसके अलावा इसमें एक्सप्रेस कूल की सुविधा भी दी गई है। कार में दो अतिरिक्त ट्वीटर लगे है और इसके डैशबोर्ड के नीचे वाले हिस्से को सफेद रंग में रखा गया है।

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

सुरक्षा के लिहाज से इसमें डुअल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग, आइसोफिक्स, मल्टी ड्राइव मोड, फ्रंट पॉवर विंडो और एडजस्टेबल हेडरेस्ट आदि सुविधाएं मिलती है, लेकिन इसमें अभी भी सनरूफ का विकल्प नहीं दिया गया है।

डिजाइन में नहीं किया गया कोई बदलाव

डिजाइन की बात की जाए तो इसमें कोई बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं बस कार के रियर में आईटर्बो का बैज लगा है और इसे हार्बर ब्लू रंग में लाया गया है।

PunjabKesari

इन कारों को देगी कड़ी टक्कर

टाटा अल्ट्रोज़ आईटर्बो भारतीय बाजार में नई हुंडई आई20 टर्बो और पोलो टीएसआई (एटी) को कड़ी टक्कर देने वाली है।


Edited by:Hitesh

Latest News