टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी ये कारें, जानें क्या होंगे फीचर्स

  • टाटा मोटर्स लॉन्च करेगी ये कारें, जानें क्या होंगे फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, September 4, 2018-3:17 PM

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स ने अपनी नई कारों के दम पर दोबारा से मार्केट में कमबैक किया है। आने वाले समय में कंपनी नई कारों को मार्केट में उतारने की योजना बना रही है। जानिए टाटा मोटर्स की आने वाली नई कारें कौन सी हैं और उनके क्या फीचर्स हो सकते हैं। 

PunjabKesariटाटा टिआगो JTP 
टाटा ने टिआगो JTP को ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था। इस मॉडल को जेयम ऑटोमोटिव्स और टाटा ने मिलकर डेवलप किया है। JTP का मतलब जेयम टाटा परफॉर्मेंस से है। माना जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद टाटा टिआगो JTP भारत में बिकने वाली सबसे किफायती हैचबैक होगी। इसकी कीमत 6 लाख रुपए के आसपास रह सकती है।

इस कार को अपग्रेड किया गया है। इस बोनट पर एयर इनटेक, नया ब्लैक ग्रिल, रीडिजाइन बंपर और ग्रिल पर JTPलोगा है। कार में समान 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जोकि नेक्सॉन में लगा हुआ है। हालांकि, यह इंजन 108 बीएचपी पावर और 150 एनएम टॉर्क को जेनरेट करेगा। माना जा रहा है कि यह कार इस साल अक्टूबर के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

PunjabKesariटाटा टिगोर JTP
टिआगो JTPके साथ-साथ टिगोर JTP को भी ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। यह कंपनी की पहली परफॉर्मेंस देने वाली सेडान है। टिआगो JTP की तरह टिगोर JTPभी देश की सबसे किफायती परफॉर्मेंस सेडान होगी। इसके डिजाइन में किए गए बदलावों में फ्रंट और रीयर बंपर है। स्पोर्टी लुक देने के लिए इसके कुछ पैनल्स ब्लैक किए गए हें। यह कार साल के अंत तक लॉन्च हो सकता है। 

टाटा Harrier
टाटा मोटर्स ने अपनी आने वाली नई स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल (SUV) का नाम 'Harrier' रखा गया है। इस कार को जैगुआर लैंड रोवर के साथ मि‍लकर डेवलप कि‍या गया है। इस 5 सीटर एसयूवी को न्‍यू जेनरेशन प्‍लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसे ऑटो एक्‍सपो 2018 में H5X कॉन्‍सेप्‍ट के नाम के साथ पेश कि‍या गया था। कंपनी ने कहा है कि‍ इस कार का कमर्शि‍यल लॉन्‍च 2019 के पहले क्‍वार्टर में होगा।
 


Edited by:jyoti choudhary

Latest News