लगातार तीसरे महीने नहीं हुआ नैनो का उत्पादन, मार्च में भी नहीं हुई कोई बिक्री

  • लगातार तीसरे महीने नहीं हुआ नैनो का उत्पादन, मार्च में भी नहीं हुई कोई बिक्री
You Are HereCars
Friday, April 5, 2019-1:33 PM

ऑटो डेस्कः टाटा नैनो को जब लॉन्च किया गया था तब यह दुनिया की सबसे सस्ती कार थी। शुरू में इसे अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली थी लेकिन धीरे धीरे बाजार में इसका प्रभाव कम होने लगा और पिछले महीने में तो कार की एक भी यूनिट नहीं बिकी है हालांकि टाटा मोटर्स ने नैनो के भविष्य को लेकर कोई बयान नहीं दिया है, इस कार का उत्पादन जारी रहेगा या बंद कर दिया जाएगा इस बारें में अभी कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। जनवरी, फरवरी व मार्च में कार की बिक्री इतनी अच्छी नहीं हुई। लगातार 3 महीने से बिक्री न होने के कारण कंपनी को काफी घाटा उठाना पड़ा। उम्मीद की जा रही है कि नए BS-VI उत्सर्जन मानक लागू होने पर इस कार को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया जायेगा।
PunjabKesari
टाटा मोटर्स ने लगातार पिछले तीन महीने से टाटा नैनो के एक भी यूनिट का उत्पादन नहीं किया है। कंपनी के अधिकारियों ने इसकी वजह कार के मांग में कमी को बताया है। जबकि पिछले साल मार्च में 31 यूनिट का उत्पादन किया गया था जिसमें से 29 यूनिट बिकी थी। टाटा नैनो ने भारतीय बाजार में उतारे जाने से पहले बहुत सुर्खियां बंटोरी थी, अपनी कम कीमत, आम लोगों की कार जैस कारणों से ग्राहकों के बीच चर्च का विषय भी बना रहा।
PunjabKesari
नैनो को भारत में कुछ सालों पहले जब भारतीय बाजार में उतारा गया था तो इसे आम लोगों की कार की संज्ञा दी गयी थी। अब तक इस कार को कई बदलावों के साथ साथ नए अपडेट्स के साथ उतारा जा चुका है लेकिन पिछले कुछ महीनों से इसकी हालत खस्ता बताई जा रही है। पहले यह खबर आ रही थी कि अप्रैल 2020 से लागू होने वाले नए BS-VI उत्सर्जन मानक के चलते इसका उत्पादन रोका जा सकता है लेकिन इस खबर की कोई पुष्टि नहीं हुई है। नए सुरक्षा मानकों के चलते भी कार में कोई बदलाव नहीं किये गए है।
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha