Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, December 3, 2017-9:34 AM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

माइक्रोमैक्स Bharat 5 स्मार्टफोन लांच, जानें कीमत व फीचर्स

माइक्रोमैक्स Bharat 5 स्मार्टफोन लांच, जानें कीमत व फीचर्स
 
भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने शुक्रवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Bharat 5 के नाम से लांच किया है। कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन की कीमत 5,555 रुपए रखी है और यह 7 दिसंबर से मुख्य ऑफलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। वहीं, कलर ऑप्शन की बात करें तो कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन केवल ब्लैक कलर वेरियंट में पेश किया है।

 

एयरटेल ने पेश किया 49 रुपए वाला प्लान, मिलेगा 3जीबी डाटा

एयरटेल ने पेश किया 49 रुपए वाला प्लान, मिलेगा 3जीबी डाटा

देश की सबसे बड़ी टैलीकॉम कंपनी एयरटेल ने शनिवार को अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए दो नए प्लान्स पेश किए है। कंपनी के दोनों नए प्लान्स की कीमत 157 रुपए और 49 रुपए है। कंपनी के 157 रुपए वाले प्लान के तहत, यूजर्स को 3जीबी 3G/4G डाटा की सुविधा दी जाएगी। इस प्लान की वैलिडिटी 27 दिनों की होगी। वहीं, दूसरे प्लान की बात करें तो 49 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 1जीबी डाटा की सुविधा दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 1 दिन की होगी। जानकारी के लिए बता दें कि इन दोनों प्लान्स में फ्री वॉयस कॉलिंग जैसी कोई सुविधा नहीं दी है। 

 

मारुति सुजुकी ने लॉन्च की नई CelerioX

मारुति सुजुकी ने युवा पीढ़ी को आकर्षित करने के लिए लॉन्च की नई CelerioX

मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी हैचबैक कार सिलेरियो के X मॉडल को लॉन्च किया है। सिलेरियो एक्स में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 67 hp की पावर व 90 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल व ऑटोमैटिक विकल्प में उपलब्ध किया जाएगा। इसके अलावा इसमें स्पोक अलॉय व्हील्स व रियर स्पोयलर दिया गया है जो इसे काफी स्पोर्टी लुक दे रहा है।

 

गूगल ने लांच किया Datally एप्प, अब डाटा सेव करना और भी आसान

गूगल ने लांच किया Datally एप्प, अब डाटा सेव करना और भी आसान
 
अमरीकी टैक्नोलॉजी कंपनी गूगल ने डेटाली(Datally) नाम से एक नया एप्प लांच किया है। इस एप्प के तहत यूजर्स अपने मोबाइल का डाटा यूसेज रियल टाइम ट्रैक कर सकते हैं। इसके अलावा डाटा बचाने के लिए यह एप्प आपको सजेस्ट भी करेगा। इतना ही नहीं, यह एप्प आपको आस पास में पब्लिक वाईफाई के बारे में भी जानकारी देगा। बता दें कि डेटाली एप्प Android 5.0 व उससे ऊपर वाले सभी ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइसेज में इस्तेमाल किया जा सकता हैं। 

 

सैमसंग ने पेश की नई तकनीक, अब यूजर्स 12 मिनट में कर सकेंगे अपना फोन फुल चार्ज

सैमसंग ने पेश की नई तकनीक, अब यूजर्स 12 मिनट में कर सकेंगे अपना फोन फुल चार्ज

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने एक ऐसी बैटरी का अविष्कार किया है, जिससे यूजर्स सिर्फ 12 मिनट में अपना फोन फुल चार्ज कर सकते हैं। सैमसंग एडवांस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (SAIT) के मुताबिक,कंपनी ने एक ऐसा ग्रैफीन बॉल बनाया है जो फोन को फास्ट चार्ज करने में सक्षम है। खास बात यह है कि इस बैटरी का इस्तेमाल इलेक्ट्रिक व्हीकल में भी किया जा सकेगा। 


Latest News