Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates

  • Tech Bulletin: टैक दुनिया की Weekly updates
You Are HereGadgets
Sunday, May 20, 2018-3:04 PM

जालंधरः टैक दुनिया में क्या हो रहा है। कौन-सी कंपनी ने अपना नया लेटेस्ट फोन लांच किया है या फिर कौन-सी कंपनी ने अपना सस्ता प्लान पेश किया है। अगर आप इससे जुड़ी सारी खबरें पढ़ना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए टैक वीकली अपडेट लेकर आए हैं। यहां आप टैक से जुड़ी हर खबर के बारे में पढ़ सकते हैं।

 

हार्ले-डेविडसन ने पेश की दुनिया की सबसे महंगी बाइक 
अमरीकी मोटरसाइकिल निर्माता कम्पनी हार्ले डेविडसन ने दुनिया के सबसे महंगे मोटरसाइकिल को पेश किया है। इसकी खासियत है कि इसे तैयार करने में हीरे व सोना का उपयोग किया गया है और 8 लोगों की टीम ने 2500 घंटो की समय अवधि में इसे तैयार किया है। हैरानी की बात तो यह है कि इसकी कीमत 12.2 करोड़ रुपए रखी गई है। हार्ले डेविडसन ब्लू एडिशन नामक इस मोटरसाइकिल को स्विस की कस्टम बाइक निर्माता कम्पनी बुदनरबाइक (Bündnerbike) ने ज्वैलरी निर्माता कम्पनी बुछरर (Bucherer) के साथ मिल कर तैयार किया है। इसे सबसे पहले जुरिच, स्विट्ज़रलैंड में पहली बार लोगों के सामने दिखाया गया है। 

PunjabKesari

BSNL लाई नया सुनामी पैक, यूजर्स को डेली मिलेगा 1.5 GB डाटा

टैलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बी.एस.एन.एल.) ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए एक नया प्लान उतारा है। कंपनी ने इस प्लान को सुनामी पैक के नाम से पेश किया है और इसकी कीमत 98 रुपए रखी है। यह प्लान देशभर के बीसीएनएल सर्कल में उपलब्ध है। बीएसएनएल का 98 रुपए का प्लान सिर्फ डाटा बैनेफिट के साथ आता है और इसमें यूजर्स को 26 दिनों के लिए हर रोज 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लान में यूजर्स को फ्री एसएमएस और वॉयस कॉल का फायदा नहीं मिलेगा। 

PunjabKesariदुनिया में पहली बार इलैक्ट्रिक कार से खींचा गया यात्री विमान

इलैक्ट्रिक कार निर्माता कम्पनी टैस्ला ने अपनी Model X कार से यात्री विमान को खीच कर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। मेलबर्न हवाई अड्डे पर किए गए इस एक्ट के दौरान इस इलैक्ट्रक कार ने बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर को 300 मीटर (लगभग 1000 फुट) तक खींच कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। आपको बता दें कि यह विमान एयरलाइन कम्पनी Qantas का नया सदस्य है जिसे अगले वर्ष मार्च से ऑस्ट्रेलिया और लंदन के बीच नॉन स्टॉप सर्विस के लिए शुरू किया जाएगा।  

PunjabKesari

 

Instagram में शामिल हुआ फेसबुक जैसा फीचर, अब आसानी से शेयर कर सकेंगे स्टोरी

फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है जो यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किए जाते हैं। वहीं, अब इंस्टाग्राम ने अपनी एप्प में एक और नया फीचर जोड़ा है। इस नए फीचर के तहत यूजर्स किसी दूसरे के पोस्ट को शेयर कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, अगर आपको किसी की स्टोरी पसंद आती है और आप उसे अपनी स्टोरी में हाइलाइट करना चाहते हैं तो आपको मौजूदा शेयरिंग अॉप्शन में जाना है और “Create a story with this post” पर क्लिक करना है। 

PunjabKesari

 

OnePlus ने लांच किया OnePlus 6 स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस ने लंदन में आयोजित अपने इवेंट के दौरान लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन OnePlus 6 को लॉन्च कर दिया है। इसे कम्पनी के फाउंडर कर्ल पाई द्वारा पेश किया गया है। इस लेटैस्ट स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है इसमें दिया गया ड्यूल रियर कैमरा। इसके रियर में दो कैमरा सैंसर लगे हैं जिनमें से एक 20MP का कैमरा है वहीं दूसरा 16MP का कैमरा दिया गया है। कम्पनी ने दावा किया है कि यह स्मार्टफोन क्लियर क्रिस्प तस्वीरों को क्लिक करने में काफी मदद करेगा।

PunjabKesari

 

 


Latest News