टेक जगत में अाज के दिन की सबसे बड़ी 5 खबरे

  • टेक जगत में अाज के दिन की सबसे बड़ी 5 खबरे
You Are HereGadgets
Monday, September 11, 2017-9:17 PM

1. पूरी दुनिया में अपने आईफोन को लेकर मशहूर हुई कम्पनी एप्पल 12 सितम्बर को नया आईफोन लॉन्च करने वाली है। यह पहला इवेंट होगा जिसे कम्पनी मंगलवार को नए ब्रैन्ड न्यू हैडक्वाटर में आयोजित करेगी। जानकारी के मुताबिक इस इवेंट में कम्पनी तीन आईफोन मॉडल्स, नई एप्पल वॉच, अपग्रेडिड एप्पल टीवी और होमपोड स्पीकर पेश कर सकती है। इसके अलावा इस इवेंट में कम्पनी आधिकारिक तौर पर iOS 11, macOS हाईसीरा और वॉच OS 4 को भी लॉन्च करेगी।

 

2. चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपना Mi Note 3 स्मार्टफोन लांच कर दिया है।  इस डिवाइस को तीन वेरियंट में लांच किया गया है। इसकी  शुरूआती कीमत लगभग 24,500 रुपए है। यह डिवाइस चाइनीज बाजार में 15 सितंबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा।

 

3. कनाडा की कंपनी ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन Priv को अगर अाप इस्तेमाल करते है तो आपके लिए यह बुरी खबर हो सकती है। कंपनी ने कहा है कि वह अपने इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 8.0 Oreo के अपडेट को नहीं देने वाली है। आपको बता दें कि एक लिस्ट सामने आई है जिसमें उन सभी ब्लैकबेरी स्मार्टफोंस के नाम हैं जिन्हें ये अपडेट नहीं मिलने वाला है, इसमें ब्लैकबेरी DTEK 50 और DTEK 60 भी शामिल हैं। 

 

4. टेलीकॉम इंटस्ट्री में जियो की वीओएलटीई तकनीक आने के बाद से बाकी कंपनियो पर भी जल्द इसे लाने का दबाव है। इसी के तहत अब एयरटेल ने अपनी 4जी वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) सर्विस आगाज़ कर दिया है। जानकारी के अनुसार यह सर्विस फिलहाल मुंबई में शुरू की गई है और आने वाले महीनों में इसे देशभर में उपलब्ध कराया जाएगा।

 

5. भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा ने टिआगो को 2016 की शुरूआत में लांच किया था। जानकारी के अनुसार अब कंपनी ने यूके में सेनेक्स लो कार्बन व्हीकल शो में इस कार के इलैक्ट्रिक वेरियंट का खुलासा कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस कार का नाम टिआगो ईवी है।सूत्रों के मुताबिक कंपनी टाटा टिआगो ईवी को भारत में जल्द लांच कर सकती है।


Latest News