ऑडियो क्वालिटी की समस्या से OnePlus 6 यूजर्स परेशान

  • ऑडियो क्वालिटी की समस्या से OnePlus 6 यूजर्स परेशान
You Are HereGadgets
Friday, February 1, 2019-10:47 AM

गैजेट डैस्क : अगर आप वनप्लस कम्पनी के स्मार्टफोन्स का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। वनप्लस 6 व 6T स्मार्टफोन के उपयोगकर्ताओं को खराब ऑडियो क्वालिटी मिल रही है। इन फोन मॉडल्स के जरिए काल और रिकार्डिंग से जुड़ी कई शिकायतें सामने आई हैं जिनमें लिखा है कि इनका उपयोग करते समय यूजर्स को धीमी आवाज व खराब ऑडियो सुन रही है जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

इन एप्स का उपयोग करते समय आ रही शिकायत

यूजर्स ने शिकायत करते हुए बताया है कि स्नैपचैट, फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप जैसी एप्स का उपयोग करते समय इस तरह की समस्या आ रही है। इस दौरान काल करने पर खराब ऑडियो सुन रही है, वहीं थर्ड पार्टी एप्स पर खराब वायस रिकार्डिंग हो रही है। 

PunjabKesari

इन्वैस्टीगेशन से पता चला कारण

एक रैडिट यूजर ने इन्वैस्टीगेशन के जरिए पता लगाया है कि इन दोनों फोन्स के नीचे की तरफ लगा मेन माइक्रोफोन स्नैपचैट, फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप के जरिए काल करने पर बंद हो जाता है, वहीं टॉप पर लगा माइक्रोफोन काम कर रहा है जिसे आमतौर पर नॉयस कैंसलेशन के लिए दिया गया था।

PunjabKesari

वनप्लस के पुराने फोन्स में भी आ रही शिकायत

इसके अलावा कुछ वनप्लस यूजर्स ने शिकायत करते हुए अपने वनप्लस 5, 5टी और 3 स्मार्टफोन को लेकर भी समान मुद्दों को लेकर रिपोर्ट की है। वहीं एक रैडिट यूजर ने कहा है कि वनप्लस वन का उपयोग करते समय भी उसे इस तरह की परेशानियों से जूझना पड़ा है। PunjabKesari

सॉफ्टवेयर इश्यू होने की उम्मीद

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस के सभी मॉडल्स में इस तरह की समस्या आने पर इसे सॉफ्टवेयर इश्यू कहा गया है। फिलहाल सिर्फ इंस्टाग्राम और टैलीग्राम जैसी एप्स ही वनप्लस स्मार्टफोन्स पर सही काम कर रही हैं। इस समस्या को अपडेट के जरिए ठीक किया जा सकता है। फिलहाल वनप्लस तक पहुंच बनाई जा रही है लेकिन इस परेशानी को लेकर कोई जवाब नहीं आया है। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh