2 अप्रैल से यूजर्स का डाटा डिलीट करेगा Google+

  • 2 अप्रैल से यूजर्स का डाटा डिलीट करेगा Google+
You Are HereGadgets
Thursday, January 31, 2019-5:02 PM

गैजेट डेस्कः गूगल ने कुछ समय पहले ही घोषणा की थी कि वह अपनी सोशल नेटवर्किंग साइट Google+ को बंद करने जा रही है। इसके पीछे वजह थी इससे जुड़ी सिक्युरिटी की समस्या। इस पर यूजर्स के डाटा के लीक होने का खतरा बना हुआ था। इसे बंद करने के पीछे दूसरी वजह ये है कि गूगल के लिए यह प्रॉफिट वाला प्लैटफॉर्म नहीं बन सका। अब गूगल ने इसे बंद करने की दिशा में कदम आगे बढ़ा दिया है। गूगल ने कहा है कि वह Google+ पर कन्जूयमर डाटा को 2 अप्रैल से डिलीट करना शुरू कर देगी और इसी महीने में गूगल की यह सर्विस बंद हो जाएगी। 

PunjabKesariनहीं बना सकेंगे नया प्रोफाइल
जानकारी के लिए बता दें कि 4 फरवरी से  Google+ पर नया प्रोफाइल नहीं बनाया जा सकेगा, न ही पेज, कम्युनिटीज बनाए जा सकेंगे और इवेंट क्रिएट किया जा सकेगा। दूसरी वेबसाइट्स पर से Google+ द्वारा जनरेटेड कमेंट्स ब्लॉगर्स से 4 फरवरी से 7 मार्च के बीच हटा दिए जाएंगे। 

PunjabKesariपूरी तरह बंद होने में लगेगा वक्त
Google का कहना है कि Google+ के सभी डाटा को हटाने में कुछ समय लगेगा, इसलिए अगले कुछ महीनों के दौरान यूजर्स के अकाउंट दिखाई दे सकते हैं। वहीं, गूगल की दूसरी सर्विसेस इससे प्रभावित नहीं होंगी। अगर कोई गूगल के G Suite का कस्टमर है तो Google+ के बंद होने से इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। गूगल ने यह जानकारी इसलिए दी है कि समय रहते यूजर्स Google+ पर मौजूद अपने डाटा को दूसरे प्लैटफॉर्म्स पर सेव कर सकें। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan