iPhone X की कीमत को लेकर ट्विटर पर रहा लोगों का ये रिएक्शन

  • iPhone X की कीमत को लेकर ट्विटर पर रहा लोगों का ये रिएक्शन
You Are HereGadgets
Wednesday, September 13, 2017-1:47 PM

जालंधरः अमरीकी टैक्नोलॉजी कम्पनी एप्पल के सीईओ टिम कुक ने मंगलवार को Cupertino, California में स्थित नए कैंपस में स्टीव जॉब्स थिएटर में अपनी 10वीं सालगिराह के मौके पर iPhone 8 और iPhone 8 Plus को पेश किया। वहीं, कंपनी ने इन फोन्स के साथ एप्पल iPhone X (iPhone 10) को भी पेश किया। यह हैंडसेट कई नई तकनीक से लैस है, जिसमें बिना बेजल वाला डिसप्ले, वायरलेस चार्जिंग और फेस आईडी जैसे फीचर्स शामिल हैं।

 

बता  दें कि iPhone X को 64जीबी और 256जीबी स्टोरेज में पेश किया गया। iPhone X की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (लगभग 64,000 रुपए) है। बता दें कि वहीं, ऐसे मौके पर हर बार की तरह ट्विटर पर लोगों ने इसकी कीमत से लेकर फेस आई को लेकर काफी मजाकिय ट्विट किए। आइए आपको नीचे कुछ ट्विट दिखाते हैं।

 

अगर बात करें कि इस फोन को भारत में उपलब्धता और कीमत को लेकर तो भारतीय मार्केट में iPhone X की कीमत 89,000 रुपए से शुरू होगी। भारत सहित कई अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इस हैंडसेट की प्री-ऑर्डर बुकिंग 27 अक्टूबर से शुरू होगी। इसके साथ ही भारत में 3 नवंबर से उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

 

                                                                                                   

iPhone X की स्पेसिफिकेशन और फीचर्सः

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.8-इंच का बिना बेजल वाला डिस्प्ले है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन (1125×2436) पिक्सल है जो अब तक किसी आईफोन मॉडल में नहीं देखने को मिला। इसे सुपर रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है। इसके साथ ही यूजर के डाटा को सुरक्षित रखने के लिए कंपनी ने फेस आईडी फीचर को फोन का हिस्सा बनाया है। iPhone X A11 Bionic 64-bit चिपसेट M11 मोशम का प्रोसैसर है।

 

कैमरे की बात करें तो इसके पिछले हिस्से पर 12-मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे हैं। एक सेंसर एफ/1.8 अपर्चर वाला है और टेलीफोटो लेंस एफ/2.4 अपर्चर वाला। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में आपको 7-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। iPhone X से बेहतर फोटोग्राफी और 4K वीडियोग्राफी की जा सकती है। अगर बात करें बैटरी बैकअप की तो iPhone 7 के मुकाबले यह 2 घंटे ज्यादा बैटरी बैकअप देगा। iPhone X माइक्रोस्कोपिक लेवल पर वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट होगा। पर्लसेंट इफेक्ट के साथ सिल्वर और स्पेस ग्रे कलर में लांच किया गया है। 


Latest News