बहुत काम के हैं ये 4 मोबाइल एप, होमवर्क समेत कई काम होंगे चुटकियों में

  • बहुत काम के हैं ये 4 मोबाइल एप, होमवर्क समेत कई काम होंगे चुटकियों में
You Are HereLatest News
Wednesday, August 22, 2018-12:28 PM

नई दिल्लीः आज के समय में ज्यादातर काम स्मार्टफोन्स और इंटरनेट के जरिए हो रहे हैं यहां तक कि विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई-लिखाई के लिए कई एप इंटरनेट पर मुफ्त में उपलब्ध हैं।  गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे एप हैं, जो पढ़ाई में मददगार हैं। 

PunjabKesari

Istudiez Pro – Legendary Planner
डे प्लान के लिए यह सबसे विश्वसनीय और बेहतर एप माना गया है। इसमें विद्यार्थी शेड्यूल ऑर्गेनाइज कर सकते हैं। साथ ही अपना होमवर्क फॉलो करने से लेकर ऑनलाइन क्लासेज और पेंडिंग पड़े असाइनमेंट तक देख सकते हैं।

PunjabKesari

MyHomework Student Planner
इससे विद्यार्थी स्कूल के शेड्यूल से लेकर क्लासवर्क और होमवर्क तक का रिकॉर्ड रख सकते हैं। इसके साथ ही इसमें टेस्ट और एग्जाम से संबंधित रिमाइंडर भी लगाया जा सकता है। यह एप एंड्रॉयड आईओइस और विंडोज के लिए मुफ्त है।

PunjabKesari

Free Graphing Calculator 
यह कैलकुलेशन से संबंधित ऐसी सभी समस्याएं सुलझाता है, जो आम कैलकुलेटर नहीं सुलझा सकता। जैसे- स्क्वेयर रूट से लेकर क्यूब रूट, अर्थमेटिक फंक्शन, नेचुरल लॉग आदि। इसके अलावा मुश्किल से मुश्किल ग्राफ बनाने में भी यह काफी मददगार है।

PunjabKesari

Office Lens
यह एक स्कैनर की तरह काम करता है। इसके जरिए विद्यार्थी क्लासरूम में किए गए काम और नोट्स को स्कैन और शेयर कर सकते हैं। खास बात यह है कि यदि विद्यार्थी ऑफलाइन हैं, तो वे इसकी मदद से ब्लैक बोर्ड या व्हाइट बोर्ड पर लिखे नोट्स की फोटो खींच सकते हैं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:jyoti choudhary