इंस्टाग्राम में जल्द शामिल होंगे ये 4 नए फीचर्स, जानें इनके बारे में

  • इंस्टाग्राम में जल्द शामिल होंगे ये 4 नए फीचर्स, जानें इनके बारे में
You Are HereLatest News
Wednesday, May 2, 2018-2:08 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने मंगलवार को कैलिफोर्निया में अपनी सालाना F8 कॉन्फ्रेंस में इंस्टाग्राम के लिए कई नए फीचर्स की घोषणा की है। इन नए फीचर्स में स्टोरीज से कैमरा इफैटक्ट्स और वीडियो चैट आदि शामिल हैं, यानी आपको आने वाले समय में इनमें कई बदलाव देखने को मिलेंगे जोकि आपके इंस्टाग्राम एक्सपीरियंस को और बेहतर बना देंगे। 


 
स्टोरीज में शेयरिंग

 

PunjabKesari

 

स्टोरीज फीचर में अब से और भी कई एप्स को इंटीग्रेट किया जाएगा। यानी यूजर्स अन्य एप्स के माध्यम से भी अब सीधा इंस्टाग्राम स्टोरीज को अपडेट कर सकेंगे। इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को केवल स्पोटीफाई या गोप्रो एप पर सबसे पहले शेयर बटन को दबाना है, जिससे कि कंटेंट सीधा इंस्टाग्राम कैमरा पर चला जाएगा, जहां यूजर चाहें तो इसे एडिट भी कर सकते हैं और फिर स्टोरी में एड कर सकते हैं। 

 


 
कैमरा इफैक्ट्स प्लेटफॉर्म

 

PunjabKesari

 

इंस्टाग्राम पर फेस फिल्टर्स, टेक्स्ट स्टाइल्स और स्टिकर्स की सुविधा पहले से ही दी गई है, मगर अब से यूजर्स इनके लिए थर्ड पार्टी प्रयोग की भी सुविधा देगा। जिससे कि और भी यूनीक डिजाइन, इंटरेक्टिव कैमरा आदि का प्रयोग यूजर्स कर सकेंगे। 

 

 

वीडियो चैट

 

PunjabKesari

 

अब से इंस्टाग्राम में लाइव वीडियो ही नहीं आप अपने दोस्तों के साथ वीडियो चैट भी कर सकेंगे। कंपनी इस नए फीचर को आने वाले कुछ हफ्तों में ग्लोबली जारी कर देगी, फिलहाल कंपनी इस नए वीडियो चैट फीचर के साथ टेस्टिंग कर रही है।  

 

 

नया एक्सप्लोर

 

PunjabKesari

 

इंस्टाग्राम पर एक्सप्लोर यानी जहां से आप सर्च करते हैं उसे दोबारा डिजाइन किया गया है। जिससे कि अब से कुछ भी ढूंढना पहले से आसान होगा। इसमें अब से कंटेट अधिक ऑर्गेनाइज्ड होगा यानी कि वहां अब कंटेट टॉपिक चैनल्स के हिसाब से बंटा होगा। जिससे कि आप आप किसी भी टॉपिक चैनल पर जाकर उसके बारे में और अधिक जानकारी ले सकेंगे। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!