F8 2018 कॉन्फ्रेंस में फेसबुक ने किए ये 6 बड़े ऐलान

  • F8 2018 कॉन्फ्रेंस में फेसबुक ने किए ये 6 बड़े ऐलान
You Are HereGadgets
Wednesday, May 2, 2018-2:39 PM

जालंधरः सोशल नैटवर्किंग सर्विस फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने F8 2018 डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान कई नए फीचर पेश करने का एेलान किया है, जिसमें क्लियर हिस्ट्री और व्हाट्सएप्प ग्रुप वीडियो कॉलिंग जैसी घोषणाएं शामिल हैं। अाइए जानते है कि कॉन्फ्रेस में हुए 6 बडे एेलान के बारें मेंः

 

1. Oculus Go

इस कॉन्फ्रेंस में फेसबुक का ओकुलस गो वर्चुअल रियल्टी (वीआर) हैडसेट 23 देशों में बिक्री के लिए आ गया है। इस हैडसेट की शुरुआती कीमत 199 डॉलर (लगभग 13,000 रुपए ) है। इस हैडसेट को मार्क जुकरबर्ग ने सबसे सस्ता हैडसेट बताया है। 

Facebook Oculus Go standalone VR headset

2. फेसबुक पर डेटिंग एप्प

फेसबुक ने टिंडर को टक्कर देने के लिए एक नया डेटिंग एप्प लांच करने जा रहा है। फेसबुक के इस फीचर के जरिए अाप इलाके से यूजर्स के साथ डेटिंग कर सकेंगे। कैलिफोर्निया में होने वाली कॉन्फ्रेंस में जुकरबर्ग ने बताया है कि यह नया डेटिंग फीचर रियर और लॉन्ग-टाइम रिलेशनशिप को ध्यान में रख कर बनाया जाएगा। 

Tinder को टक्कर देने के लिए फेसबुक जल्द पेश करेगा डेटिंग एप्प

3. Facebook मैसेंजर का नया अवतार

फेसबुक मैसेंजर में अब 4K फोटो, AR का सपोर्ट और AI बेस्ड अनुवाद की सुविधा मिलेगी। वहीं, इय एप्प में अब नाइट मोड भी मिलेगा। 

PunjabKesari

4. फेसबुक क्लियर हिस्ट्री

फेसबुक के इस फीचर की मदद से अाप अपने ब्राउजिंग की हिस्ट्री को क्लियर कर सकेंगे। वहीं, यह फीचर अापको ये भी बताएगा कि कौन सी वेबसाइट अापका डाटा इक्ट्ठा कर रही है। जानकारी के मुताबिक अापको बता दें कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए अापको अपने अकाउंट में जाकर सेटिंग करनी होगी और उसमें अपनी हिस्ट्री को क्लियर करना होगा। 

PunjabKesari

5. Instagram में AR कैमरा और वीडियो कॉलिंग

इस कॉन्फ्रेंस में इंस्टाग्राम के लिए AR का सोपर्ट देने को कहा है। इंस्टाग्राम में इस अपडेट के अाने के बाद अापको 3डी फेस फिल्टर और 3डी इमेज का अॉप्शन भी मिलेगा। 

 PunjabKesari
 
6. WhatsApp ग्रुप वीडियो कॉलिंग

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि WhatsApp में जल्द ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर आएगा जिसके जरिए अाप एक साथ 4 लोगों से वीडियो कॉलिंग कर पर बात कर सकेंगे।
WhatsApp यूजर्स का इंतजार जल्द होगा खत्म, आने वाला है ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर


Latest News