फिटनेस के लिए बेस्ट है ये एप्प, जानेें खासियतें

  • फिटनेस के लिए बेस्ट है ये एप्प, जानेें खासियतें
You Are HereGadgets
Sunday, September 17, 2017-1:06 PM

जालंधरः रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ लोग ही अपनी हेल्थ और फिटनेस पर ध्यान दे पाते हैं। बता दें कि खुद को फिट रखने के लिए वर्कआउट की आवश्यकता होती है लेकिन कम समय के चलते लोग इस पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। ऐसे में आप खुद को फिट रखने के लिए अपने स्मार्टफोन की मदद ले सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन कुछ ऐसे फिटनेस एप्स मौजूद हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन में कर सकते हैं।   

 

Nike+ ट्रेनिंग क्लबः

इस एप्प में आपको 100 से ज्यादा वर्कआउट दिए गए हैं। इसके साथ ही, इसमें आप 15 मिनट के वर्कआउट से लेकर उससे ज्यादा समय तक का वर्कआउट कर सकते हैं।इसकी एप्प की मदद से आप वर्कआउट को बड़ी स्क्रीन में देख सकते हैं। इसके अलावा, अगर आप नाइक प्लस रन क्लब एप का इस्तेमाल करते हैं तो इसमें आप अपने सभी रिकॉर्ड्स को सेव रख सकते हैं।

 Image result for Daily Burn

Freeletics -

यह एप्प आपको 4 भागों में पर्सनल ट्रेनिंग प्रोग्राम मुहैया कराती है। इसमें आप बॉडीवेट मूव्स जैसे कि burpees, sprawls, jump squats, pull-ups and sprints का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा, इसके साप्ताहिक न्यूट्रिशन प्लान आपको वर्कआउट के दौरान अपनी फिटनेस को बनाए रखने में मदद करती हैं।

 

Daily Burn -

इस एप्प में 500 वर्कआउट वीडियो दिए गए हैं जो अनुभवी ट्रेनर्स के द्वारा दी गई है। इसमें आप 15 मिनट से लेकर 1 घंटे का वर्कआउट कर सकते हैं। इसके साथ ही इसमें 20 अलग-अलग प्रोग्राम दिए गए हैं जिसमें कार्डियों से लेकर योगा तक को शामिल किया गया है। यह एक फ्री एप है जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्प iOS और एंड्रॉयड को सपोर्ट करता है।

 

Seven - 

इस एप्प में आपको 7 महीनों तक हर रोज 7 मिनट का चैलेंज दिया जाएगा जैसा कि आप वीडियो गेम्स में देखते हैं। इसके अलावा आपको इसमें 3 लाइफ मिलेंगी। अगर आप किसी दिन एक्सरसाइज करना भूल जाते हैं तो आप 1 लाइफ खो देगें। ऐसे ही अगर आप पूरे महीने में 3 दिन एक्सरसाइज ड्राप कर देते हैं तो आपने वर्कआउट में जितनी भी प्रोग्रेस की है वह जीरो हो जाएगी। इसके बाद आपको फिर से रिकॉर्ड शुरू करना होगा।

 

Daily Yoga -

इस एप्प में अलग-अलग योगा प्रोग्राम भी दिए गए हैं। इसमें 50 क्लासेस उपलब्ध कराई गई हैं जो 30 मिनट से कम हैं। इसमें आपकी जरुरत के मुताबिक अलग-अलग कैटेगरी बनाई गई है।


Latest News