डिजीटल यूजर्स के लिए बेस्ट है ये QR code Apps

  • डिजीटल यूजर्स के लिए बेस्ट है ये QR code Apps
You Are HereGadgets
Sunday, September 24, 2017-2:04 PM

जालंधरः अगर आप भी डिजिटल लेनदेन करते हैं आप QR कोड्स और बारकोड्स जैसे अाम शब्दों को अासानी से जानतें होगें। किसी कारण अगर अापका कैमरा बार कोड को ठीक तरह से स्कैन नहीं कर पाता तो घबराने की बात नहीं है। अाज हम अापको एेसे एप्स के बारें में बताएंगे जो QR कोड को स्कैन करने में मदद अापकी मदद करेगा।

 

1. QR Droid Code Scanner -

इसकी मदद से आप किसी भी QR कोड को स्कैन कर सकते है। यह एप्प आपको बारकोड स्कैन करने में मदद करता है। इसके अलावा, आप इस एप्प की मदद से आसानी से अपना कस्टम QR कोड बना सकते हैं और उसे स्कैन कर सकते हैं।

 

2. ShopSavvy Barcode & QR Scanner -

यह एप्प कई फीचर्स जैसे कि कम्पेयर प्राइस, सभी लोकल और ऑनलाइन सेल्स की जानकारी, कैशबैक पाना आदि के साथ आता है। इसमें Macy’s, Target, Best Buy, Walmart, Amazon, and Newegg समेत 40,000 से अधिक स्टोर मौजूद हैं।

 

3. QR Code Reader

इस एप्प की मदद से आप QR कोड्स और बार कोड्स दोनों को ही स्कैन कर सकते हैं। साथ ही, आप इस एप्प की मदद से आसानी से अपना कस्टम QR कोड बना सकते हैं और उसे स्कैन कर सकते हैं। एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल करने के लिए यह एक बेहतर एप्प है।  

 

4. Free QR Scanner: Bar code reader & QR Scanner

इसमें कई खास फीचर्स जैसे इंस्टेंट स्कैन, फ्लैश लाइट सपोर्ट, स्कैन हिस्ट्री को सेफ करने जैसी सुविधाएं दी गई है।


5. ScanLife Barcode & QR Reader

यह एप्प प्राइस कम्पेयर फीचर के साथ आता है जिसकी मदद से आप अपने पसंद के स्टोर जैसे की Amazon, Macy’s, Toys R Us, Best Buy, Walmart की कीमतों में तुलना कर सकते हैं।


Latest News