आपके टैबलेट की बैटरी परफॉर्मेंस को बढ़ाने में मदद करेंगी ये टिप्स

  • आपके टैबलेट की बैटरी परफॉर्मेंस को बढ़ाने में मदद करेंगी ये टिप्स
You Are HereLatest News
Saturday, August 11, 2018-6:55 PM

जालंधर- अाज के समय में प्रोफेशनल्स हों या फिर स्टूडेंट्स, हर कोई अपने साथ लैपटॉप की बजाय टैबलेट ले जाना ज्यादा प्रेफर करता है। लैपटॉप के मुकाबले टैबलेट को कैरी करना ज्यादा आसान है और टैबलेट में लगभग वो सारे काम हो जाते हैं जो लैपटॉप से किए जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ एेसे अक्सर देखा जाता है कि यूजर्स टैबलेट की बैटरी जल्द खत्म होने को लेकर काफी परेशान रहते हैं। अापकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए अाज हम अापके लिए कुछ एेसी टिप्स लेकर अाए हैं जिन्हे अपनाकर अाप टैबलेट की बैटरी परफार्मेंस को बढ़ा सकते हैं। अाइए जानते हैं इनके बारे में... 

 

PunjabKesari

 

1. बैकग्राउंड एप्स के चलते रहने से बैटरी लाइफ पर बहुत असर पड़ता है और इसका नतीजा ये होता है कि काम करते-करते ही बीच में टैबलेट बंद हो जाता है या उसकी बैटरी डाउन हो जाती है। इसलिए समय-समय पर बैकग्राउंड एप्स को चेक करते रहें और इन्हें बंद कर दें।

 

2. बैटरी लाइफ बढ़ाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि इसे पूरी तरह से डिस्चार्ज न होने दें। पूरी तरह से डिस्चार्ज होने से न सिर्फ इसकी बैटरी लाइफ पर असर होता है, बल्कि इसके खराब होने के चांस भी बढ़ जाते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि टैबलेट को 50% डिस्चार्ज होने पर ही चार्ज कर लें। हालांकि इसे फुल चार्ज न करें।

 

PunjabKesari

 

3. अक्सर ऐसा होता है कि कुछ जगहों पर जैमर लगे होने की वजह से या किसी भी वजह से नेटवर्क आना बंद हो जाता है। ऐसे में नेटवर्क आने का इंतजार न करें और टैबलेट को फ्लाइट मोड में डाल दें। इसके साथ ही अगर टैबलेट का यूज नहीं कर रहे हैं, तो भी फ्लाइट मोड ऑन कर दें।

 

4. इसके अलावा अगर अाप टैबलेट का यूज नहीं कर रहे हैं, तो उसकी ब्राइटनेस को कम कर दें। टैबलेट का इस्तेमाल ऐसी जगह पर कर रहे हैं, जहां डिम लाइट है या फिर अंधेरा है तो भी ब्राइटनेस को कम ही रखें। इससे न सिर्फ टैबलेट की बैटरी बचेगी
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan