Royal Enfield की ये बाइक महज 178 सेकंड में हुई आउट-ऑफ-स्टॉक

  • Royal Enfield की ये बाइक महज 178 सेकंड में हुई आउट-ऑफ-स्टॉक
You Are HereGadgets
Thursday, July 26, 2018-4:08 PM

जालंधर- युवाओं की पहली पसंद बन चुकी कंपनी रॉयल एनफील्ड ने भारत में अपनी बेहद ही खास और लिमिटेड एडिशन बाइक के नए मॉडल Pegasus 500 को हाल ही में पेश किया था। बेहद ही शानदार लुक और दमदार इंजन क्षमता वाली इस बाइक की महज 250 यूनिट को ही भारतीय बाजार में बेचा जाना था। कंपनी ने 25 जुलाई 2018 से क्लासिक 500 पेगासस एडिशन को ऑनलाइन बिक्री शुरू की और अापको यह जानकार हैरानी होगी कि इसकी सभी यूनिट महज 3 मिनट से कम समय में ही बिक गई। बता दें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 पेगासस की कीमत महाराष्ट्र में (ऑन रोड) 2.49 लाख है, वहीं दिल्ली में इस बाइक की (ऑन रोड) कीमत 2.40 लाख रुपए है।

 

वहीं इससे पहले कंपनी 10 जुलाई 2018 को इस बाइक की ऑनलाइन बिक्री शुरू करने जा रही थी, लेकिन जिस समय सेल होनी थी अत्याधिक रिस्पॉंस के कारण कंपनी की वेबसाइट क्रैश कर गई और रॉयल एनफील्ड को ये सेल टालना पड़ा। ये बाइक द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली रॉयल एनफील्ड RE/WD 125 से प्रेरित होकर बनायी गई है। युद्ध के दौरान इस बाइक का इस्तेमाल ब्रिटिश पैराट्रूपर्स किया करते थें और इसे फ्लाइंग फ्ली (Flying Flea) के नाम से जाना जाता था।

 

PunjabKesari

 

कलर ऑप्शन

ये बाइक दो रंगों में उपलब्ध है जिसमें सर्विस ब्राउन और आॅलिव डर्ब ग्रीन शामिल है। कंपनी इस बाइक का निर्माण चेन्नई स्थित प्लांट में कर रही है। इस बाइक की लॉचिंग कीमत में बाइक के साथ हेल्मेट, पेनियर्स और टी-शर्ट भी शामिल है।

 

PunjabKesari

 

इंजन 

इस बाइक में 499 सीसी का सिंगल सिलेंडल इंजन लगा हुआ है। जोकि 5250 rpm पर 27.2 Bhp का पावर जनरेट करता है। वहीं बाइक 4000 rpm पर 41.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही बाइक में 5 स्पीट गियर ट्रांसमिशन दिया गया है।

 

PunjabKesari

 

स्पीड 

बाइक में दिए गए दमदार इंजन के चलते यह महज 3.90 सेकेंड 0-60 kmph का स्पीड पकड़ लेती है।

 

PunjabKesari

 

माइलेज 

इस बाइक का माइलेज 25-30 kmpl है और इसमें 13.50 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा बाइक की चेचिस, ब्रेक्स, टॉयर इत्यादी पहले के क्लासिक 500 की ही तरह है।

 

PunjabKesari

 

सीरियल नंबर

कंपनी ने इस बाइक के फ्यूल टैंक पर 250वीं एयरबोर्न लाइट कंपनी की याद में एक सीरियल नंबर लगाया है। इसके साथ ही फ्यूल टैंक पर नीले रंग का पेगासस लोगो भी लगाया गया है जोकि पैराशूट रेजिमेंट का ऑफिशल चिह्न है। पेगासस की हर बाइक को एक यूनिक नंबर दिया गया है जो कि बाइक के टैंक पर दर्ज है।


Edited by:Jeevan

Latest News