यह कंपनी फ्री में दे रही है 4 जीबी 4G डाटा, बस होगी छोटी-सी शर्त

  • यह कंपनी फ्री में दे रही है 4 जीबी 4G डाटा, बस होगी छोटी-सी शर्त
You Are HereGadgets
Wednesday, August 23, 2017-12:42 PM

जालंधरः दूरसंचार कंपनी वोडाफोन ने अपने 3जी यूजर्स के लिए एक शानदार ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत यूजर्स को फ्री में 4जीबी डाटा की सुविधा दी जाएगी। जानकारी के लिए बता दें इस ऑफर का फायदा सिर्फ वही यूजर्स उठा सकते हैं जिनके पास मोबाइल तो 4G है लेकिन वह सिम 3जी इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी 3जी सिम को 4जी में अपग्रेड कराने पर फ्री में 4GB 4जी डेटा दे रही है। जानकारी के लिए बता दें कि जिन यूजर्स के पास पहले से ही 4जी सिम है, यह ऑफर उनके लिए नहीं है। 

 

यह है पूरा प्रॉसेस

- सबसे पहले आप किसी वोडाफोन स्टोर या रिटेलर के पास जाएं। उससे एक नया सिम लें। यह खाली सिम होगा। मतलब इस सिम का कोई मोबाइल नंबर नहीं होगा, सिर्फ सिम नंबर होगा। इसके लिए यूजर को 55199 पर एक मैसेज करना होगा। मैसेज में टाइप करना होगा, SIMEX स्पेस देकर 19-20 डिजिट का सिम नंबर जो सिम के पीछे लिखा होगा। इसके बाद इसे 55199 पर भेजना है। इसके बाद कंपनी की तरफ से एक मैसेज आएगा। उसमें लिखा होगा। हमें आपकी तरफ से सिम अपग्रेड करने की रिक्वेस्ट मिली है, आपकी सिम के शुरूआती नंबर ये हैं। अपनी सिम के आखिरी 6 डिजिट के साथ यहां रिप्लाई करें। इसके बाद तुरंत अपने सिम नंबर के आखिरी छह डिजिट टाइप करके 55199 पर भेज देने हैं।
 
इसके बाद कंपनी की तरफ से सिम अपग्रेड करने का प्रोसेस शुरू हो जाएगा। कंपनी की तरफ से एक और मैसेज आएगा कि अगर आप इस प्रोसेस को कैंसिल करना चाहते हैं तो CAN लिखकर 55199 पर भेज सकते हैं। अब सिम अपग्रेड करने का प्रोसेस पूरा हो चुका है। ध्यान रहे कि जब पुराने सिम में से नेटवर्क अपने आप चला जाए, उसके बाद नए 4जी सिम को लगाना है। 4जी सिम में तब तक नेटवर्क नहीं आएगा जब तक कि पुराने सिम से नेटवर्क पूरी तरह नहीं चला जाएगा। बता दें कि सिम अपग्रेड कराने के लिए 10 रुपये का चार्ज लगेगा। साथ मिलने वाले फ्री 4GB डेटा की वैधता 10 दिन की होगी।


Latest News