Gmail डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जल्द पेश करेगी यह नया फीचर

  • Gmail डेस्कटॉप यूजर्स के लिए जल्द पेश करेगी यह नया फीचर
You Are HereGadgets
Friday, May 25, 2018-10:41 AM

जालंधरः गूगल की ईमेल सर्विस जीमेल को दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। वहीं, अब जीमेल जल्द ही डेस्कटॉप के लिए ईमेल में @मेंशन फीचर को जारी करने जा रहा है। इस मेंशन फीचर के ज़रिए यूज़र्स @ करैक्टर का उपयोग कर के किसी भी कॉन्टेक्ट को ईमेल में मेंशन कर सकते हैं। मेंशन किया गया नाम खुद ब खुद “मेल टू” में पहुँच जाएगा। अन्य यूज़र्स को मेंशन किया गया नाम एक क्लिकेबल लिंक के रूप में दिखेगा जिस पर क्लिक करने पर एक कम्पोज़ विंडो खुलेगी और यूज़र्स वहां से सीधा मेंशन किए गए नाम को मेल कर सकते हैं। 

 

PunjabKesari

 

जल्द मोबाइल प्लेटफॉर्म्स पर भी होगा जारीः

वहीं, गूगल ने खबर दी है कि यह फीचर जल्द ही मोबाइल प्लेटफॉर्म्स पर भी जारी किया जाएगा। साथ ही जीमेल के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए मेंशन किए गए नाम के साथ एक “+” आइकॉन भी मौजूद होगा जिस पर क्लिक कर के उस ईमेल को कॉन्टेक्ट लिस्ट में शामिल किया जा सकता है। 

 

जीमेल 'नज' फीचरः

आपको बता दें कि हाल ही में गूगल ने अपने जीमेल के लिए एक नया फीचर 'नज' नाम से रोलआउट किया है। यह फीचर यूजर्स को उनके बताए गए टाइम के हिसाब से ईमेल के बारे में याद दिलाता है। जीमेल के इस नए फीचर के जरिए यूजर किसी खास मेल के लिए खास टाइम और डेट सेट कर सकते हैं जिस पर यह दोबारा इनबॉक्स में दिखाई देने लगेगा।

 

आर्टिफिशल इंटेलिजेंसः

इस फीचर में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस की मदद से आपके पूरे इनबॉक्स को स्कैन किया जाएगा और जरूरी मेल्स को छांट कर उसके बारे में यूजर को याद दिलाया जाएगा। यह फीचर टॉप राइट कॉर्नर पर दिखाई देगा और कुछ खास मेल्स को आपके इनबॉक्स में ऊपर दिखाएगा। यह फीचर डिफॉल्ट ऑन रहता है लेकिन इसे मैन्युअल तरीके से ऑफ भी किया जा सकता है। इस फीचर को ऑफ करने के लिए आपको जीमेल की सेटिंग में जाना होगा। 


Latest News